breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक्नोलॉजीदेशबिजनेसबिजनेस न्यूजसोशल मीडिया
Trending

Apps बैन:चीन के ग्लोबल टाइम्स के एडिटर को आनंद महिंद्रा ने दिया ये मुंहतोड़ जवाब

भारत सरकार ने सोमवार को Tiktok,Helo, UC ब्राउजर, Shareit, WeChat,Weibo, Baidu मैप और 52 दूसरी चाइनीज कंपनियों के एप बंद करने का निर्णय किया है...

Anand  Mahindra hit back to Global times editor in chief criticized India

नई दिल्ली:भारत ने चीन के खिलाफ बड़ी आर्थिक कार्रवाई करते हुए सोमवार को 59 चाइनीज एप्स को बैन कर दिया। इससे चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स के एडिटर ने भारत पर तंज करता हुआ ट्वीट किया,जिसका मुहंतोड़ जवाब भारत के मशहूर उद्दोगपति आनंद महिंद्रा ने दिया।

1 जुलाई लगते ही ठीक 12बजे हेलो एप सहित सभी चाइनीज एप्स भारत में ब्लॉक कर दिए गए है।

नतीजतन भारत-चीन सीमा पर ही नहीं बल्कि ट्विटर पर भी भारत-चीन के बीच तू-तू-मैं-मैं हो गई।

 

क्या है मामला?

helo-app-blocked-including-59-chinese-apps-ban-in-india-from-july-1st_optimized

Anand  Mahindra hit back to Global times editor in chief criticized India

भारत सरकार ने TikTok सहित 59चाइनीज एप्स को भारत में बैन कर दिया तो चीन बौखला गया। चीन के ग्लोबल टाइम्स के एडिटर -इन-चीफ हु शिज़िन (Hu Xijin) ने भारत में 59 चाइनीज एप्स बंद करने को लेकर एक तंजभरा ट्वीट किया।

एडिटर ने अपने  ट्विटर हैंडल  पर लिखा है, “वैसे चीन के लोग इंडियन प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करना चाहे तो उन्हें बमुश्किल कोई भारतीय सामान मिलेगा। भारतीय दोस्तों, आपको कुछ ऐसा करने की जरूरत है जो राष्ट्रवाद से ज्यादा अहम हो।”

चीन के एडिटर के इस ट्वीट का भाव समझकर तुरंत देश के उद्दोगपति आनंद महिंद्रा (Anand  Mahindra)  ने ट्वीट करके उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया कि ‘मुझे लगता है कि इस बयान का बहुत प्रभावी असर होगा और इंडिया इंक प्रोत्साहित होगा। हमें उकसाने के लिए धन्यवाद। हम इस मौके को भुनाएंगे।

इस पर ग्लोबल टाइम्स के एडिटर ने फिर से ट्वीट करके आनंद महिंद्रा को जवाब दिया कि ‘चीन मैन्युफैक्चिरिंग में भारत की  सभ्यतापूर्ण प्रतिस्पर्धा का स्वागत करता है। बजाएं इसके कि सैनिकों को भड़काकर हिंसक झड़प कराई जाएं और बॉर्डर पर दोनों एक-दूसरे को मारें।’

गौरतलब है कि भारत सरकार ने सोमवार को Tiktok,Helo, UC ब्राउजर, Shareit, WeChat,Weibo, Baidu मैप और 52 दूसरी चाइनीज कंपनियों के एप बंद करने का निर्णय किया है।

इस महीने 15 जून को LAC पर दोनों देशों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद तनातनी बढ़ गई है। इसमें मुठभेड़ में भारत के 20 जवान शहीद हो गए।

इतना ही नहीं, चीन गलवान घाटी (Galwan Valley) सहित अभी भी LAC पर घुसपैठ जारी रखें हुए है इसलिए भारत सरकार ने चीन को झटका देने के लिए सोमवार को देश में चाइनीज एप्स बंद करने की घोषणा की और कहा कि , “ये एप्स भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की सुरक्षा, देश की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए पूर्वाग्रह से भरा है।”

 

Anand  Mahindra hit back to Global times editor in chief criticized India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − five =

Back to top button