breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफललाइफस्टाइल
Trending

1 अप्रैल राशिफल : कोई अचानक धन मिलने की सम्भावना है

दैनिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आज आपका दिन - सोमवार

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope – आज का राशिफल 

1 अप्रैल राशिफल : जानियें कैसा होगा आज आपका दिन, सोमवार   

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

ARIES Horoscope of the day
ARIES Horoscope of the day

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें।

वृषभ – ई, के ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

Taurus horoscope of the day
Taurus horoscope of the day

आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

Gemini - मिथुन Horoscope of the Day
Gemini – मिथुन Horoscope of the Day

जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

cancer - कर्क Horoscope of the day
cancer – कर्क Horoscope of the day

किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

Leo - सिंह - Horoscope of the day
Leo – सिंह – Horoscope of the day

भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

virgo - कन्या - Horoscope of the Day
virgo – कन्या – Horoscope of the day

अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा। खुलकर गाना गाना और जमकर नाचना आपकी हफ़्ते भर की थकान व तनाव को रफ़ूचक्कर कर सकता है।

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

libra - तुला - Horoscope of the day
libra – तुला – Horoscope of the day

व्यापार में लाभ होने के साथ-साथ आज लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बनी रहेंगी l कोई अचानक धन मिलने की सम्भावना है l माँ लक्ष्मी की पूजा से विशेष लाभ होगा l 

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

scorpio - वृश्चिक - Horoscope of the Day
scorpio – वृश्चिक – Horoscope of the Day

सांसारिक जीवन में रूचि कम होगी l कभी- कभी हमारा मन संसार की मोह माया को छोड़ गुरु ज्ञान या तीर्थस्थलों पर जाने का करता है l वृश्चिक जातक आज किसी तीर्थस्थान जाने के लिए अग्रसर होंगे l प्रभु या गुरु भक्ति में लीन होने का मन करेगा l

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

Sagittarius - धनु - Horoscope of the Day
Sagittarius – धनु – Horoscope of the Day

आज अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

capricon - मकर Horoscope of the Day
capricon – मकर Horoscope of the Day

आज ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी।

कुंभ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

aquarius - कुंभ - Horoscope of the Day
aquarius – कुंभ – Horoscope of the Day

आज शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। ऐसा हो भी क्यों न, ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

pisces - मीन - Horoscope of the Day
pisces – मीन – Horoscope of the Day

आज पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है।

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + nineteen =

Back to top button