breaking_newsHome sliderदेशराज्यों की खबरें

बिहार: गड्ढे में गिरी बस,आग लगने से 7 यात्रियों की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिहार:गड्ढे में गिरी बस,आग लगने से 27 यात्रियों की मौत

पटना/मोतिहारी, 4 मई: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक यात्री बस के गड्ढे में पलट जाने और उसमें आग लग जाने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। पुलिस के अनुसार, यात्रियों को लेकर एक यात्री बस मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर बगरा के समीप चालक का बस से नियंत्रण हट गया और वह सड़क किनारे एक गड्ढे में जा गिरी। बस के पलटने के बाद उसमें आग लग गई।

बिहार वीभत्स बस एक्सीडेंट, 7 यात्रियों की जलकर मौत

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुजफ्फरपुर से चली इस बस पर कुल 32 लोगों ने बुकिंग कराई थी तथा मुजफ्फरपुर से कुल 13 लोग सवार हुए थे। शेष लोग आगे सवार होने वाले थे। घटना के बाद ग्रामीणों ने पांच लोगों को बस से सुरक्षित निकाल लिया है।

आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी घटनास्थल पर कैम्प कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या सात से अधिक नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि स्थानय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है।

ग्रामीणों के मुताबिक, एक बाइक सवार को बचाने के क्रम में बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरी, जिसके बाद उसमें आग लग गई। सूत्रों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है।

गौरतलब है कि पूर्व में आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने इस घटना में 12 लोगों की मौत की पुष्टि की थी। उसके बाद खबर आई कि 24 लोगों की मौत हुई, बाद में संख्या 27 बताई गई। अब सात लोगों की मौत होने की बात कही गई है।

तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त एच़ एऩ श्रीनिवास ने बताया कि हादसे में मरने वालों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। मौके पर पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पहुंचे हुए हैं। मोतिहारी के सदर अस्पताल और मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच के प्रभारियों को अलर्ट कर दिया गया है। प्रशासन ने कहा कि हादसे की जांच करवाई जाएगी। मृतकों और घायलों की संख्या स्पष्ट होने के बाद मुआवजे और अन्य नीतिगत प्रकिया शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दुर्घटना में लोगों की हुई मौत पर गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है। घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री ने ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में एक मिनट का मौन रखकर दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने कहा, “बिहार के जो भी लोग इस दुर्घटना में मृत होंगे, उनके परिजनों को नियमानुसार आर्थिक मदद उपलब्ध कराई जाएगी।”

नीतीश ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

 

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =

Back to top button