breaking_newsHome sliderदेशराज्यों की खबरें

तेलंगाना: पुलिस मुठभेड़ में 10 नक्सली महिलाएं ढ़ेर,1 पुलिस कांस्टेबल शहीद

हैदराबाद, 3 मार्च : तेलंगाना के जयशंकर भूपालपल्ली जिले में शुक्रवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम 10 नक्सली मारे गए और एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गया। मारे गए 10 नक्सली में से छह महिलाएं हैं। पुलिस ने बताया कि इस घटना में नक्सल विरोधी एलीट फोर्स ग्रेहाउंड्स के तीन कर्मी भी घायल हुए हैं।

शुक्रवार तड़के तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित वेंकटपुरम गांव के समीप जंगलों में यह गोलीबारी हुई।

दो राज्यों की पुलिस द्वारा तदालापुट्टा-पुजारीकामकेडु इलाके में चलाए गए संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) को तगड़ा आघात पहुंचा है।

मुठभेड़ उस वक्त हुई, जब ग्रेहाउंड्स कर्मियों के साथ पुलिस ने जंगलों में नक्सलियों के मौजूद होने की गुप्त सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया।

उन्होंने नक्सलियों को घेर लिया और उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा। जवाब में नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और पुलिस को जवाबी कार्रवाई करने को मजबूर कर दिया। कुछ नक्सली भागने में कामयाब रहे।

मारे गए नक्सलियों में प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के तेलंगाना सचिव हरिभूषण उर्फ जगन व चुक्का राव के भी होने की संभावना है। मरने वालों में माओवादी समूह की छह महिलाएं भी शामिल हैं। हरिभूषण की पत्नी समक्का भी मुठभेड़ में मारी गई है।

हरिभूषण के सिर पर तीस लाख का इनाम था। पुलिस के मुताबिक, वह कम से कम पचास मामलों में आरोपी था। तेलंगाना के गठन के बाद वही राज्य में नक्सली दल का नेतृत्व कर रहा था।

ग्रेहाउंड्स के सिपाही सुशील कुमार इस गोलीबारी में शहीद हो गए। तीन अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए जिन्हें हवाईजहाज से भद्राचलम शहर ले जाया गया है। नक्सलियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए शहर भेजा गया है।

एक एके 47 राइफल समेत पांच बंदूकें मौके से बरामद की गई है।

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 20 =

Back to top button