breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन

रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे अक्षय,शाहरुख,सलमान सहित 34 निर्माता

ये चैनल बॉलीवुड के लिए अत्यधिक अपमानजनक शब्दों और उक्ति जैसे गंदा... मैला... ड्रगी... का इस्तेमाल कर रहे हैं...

 Bollywood moves high court against Republic TV and Times Now 

मुंबई:बॉलिवुड(Bollywood)केखिलाफ रिपब्लिक टीवी(Republic TV) और टाइम्स नाउ(Times Now) की भड़काऊ और गैरजिम्मेदाराना रिपोर्टिंग के खिलाफ 34 फिल्म निर्माताओं (फिल्म डायरेक्टर और एक्टर्स) सहित चार फिल्म एसोसिएशन ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

याचिका दायर करने वालों में बॉलिवुड के सुपर स्टार्स शाहरुख खान, अक्षय कुमार,सलमान खान, अजय देवगन और आमिर खान सहित तमाम फेमस एक्टर और एक्ट्रेसेज है।

दरअसल, Republic TV और Times Now पर आरोप है कि वह लगातार जानबूझकर बॉलिवुड की इमेज बिगाड़ रहे है।

इसलिए तमाम फेमस बॉलिवुड एक्टर्स,प्रोड्यूसर्स और चार एसोसिएशन ने इन दो न्यूज चैनलों और चार पत्रकारों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की( Bollywood moves high court against Republic TV and Times Now ) है।

इस याचिका में बॉलीवुड को लेकर गैर जिम्मेदाराना, अपमानजनक और बदनाम करने वाली बयानबाजी और मीडिया ट्रायल्स करने से रोकने की अपील की गई है।

सोमवार को बॉलीवुड के प्रमुख निर्माता Republic TV और Times Now के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) पहुंचे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, निर्माताओं ने हाईकोर्ट से फिल्म इंडस्ट्री(Film industry) के खिलाफ कथित तौर पर गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणियां करने या पब्लिश करने से Republic TV और Times Now को रोकने का अनुरोध किया है।

इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर उनके सदस्यों का मीडिया ट्रायल रोकने का भी आग्रह किया है।

चार फिल्म इंडस्ट्री एसोसिएशनों और 34 निर्माताओं द्वारा दायर याचिका में बॉलीवुड से जुड़े व्यक्तियों की गोपनीयता के अधिकार में हस्तक्षेप करने से उन्हें रोके जाने का भी अनुरोध किया गया है।

republic-tv-arnab-goswami--and-times-now's-navika-kumar_optimized

इसमें Republic TV, उसके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) और Republic TV के पत्रकार प्रदीप भंडारी (Pradeep Bhandari), Times Now, उसके एडिटर इन चीफ राहुल शिवशंकर (Rahul Shivshankar) और

ग्रुप एडिटर नविका कुमार (Navika Kumar) और अज्ञात प्रतिवादियों के साथ-साथ सोशल मीडिया मंचों को बॉलीवुड के खिलाफ कथित तौर पर गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणियां करने या प्रकाशित करने से बचने संबंधी निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

DSK लीगल फर्म (DSK Legal firm) के द्वारा दायर इस याचिका में कहा गया है कि ये चैनल बॉलीवुड के लिए अत्यधिक अपमानजनक शब्दों और उक्ति जैसे गंदा… मैला… ड्रगी… का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये चैनल बॉलिवुड की छवि बिगाड़ने के लिए अपमानजनक  उक्तियां और शब्दों का इस्तेमाल कर रहे है जैसेकि… “यह बॉलीवुड है जहां गंदगी को साफ करने की जरूरत है…. अरब के सभी इत्र बॉलीवुड की बदबू को दूर नहीं कर सकते हैं…. यह देश का सबसे गंदा उद्योग है।“

रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाऊ की गैरजिम्मेदाराना रिपोर्टिंग के खिलाफ याचिका करने वालों में बॉलीवुड के तमाम मशहूर अभिनेता, निर्माता-निर्देशकों और उनके बैनर का नाम शामिल है।

इसमें एक्टर शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, करण जौहर, अजय देवगन, अक्षय कुमार, अनिल कपूर, जोया अख्तर, आदित्य चोपड़ा, अरबाज खान, विशाल भारद्वाज, विनोद चोपड़ा, रोहित शेट्टी, राकेश ओम प्रकाश मेहरा, कबीर खान, साजिद नाडियावाला समेत अन्य के बैनर शामिल हैं।

इनके अतिरिक्त फिल्म एंड प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया (PGI), सिने आर टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) का नाम भी इस याचिका में शामिल है।

 

 Bollywood moves high court against Republic TV and Times Now 

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + ten =

Back to top button