breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

बॉलिवुड ने खोया एक और मणि,गुजरे ज़माने की अभिनेत्री कुमकुम का 86 वर्ष में निधन

"दो सबसे प्रसिद्ध फिल्मों पहला #Pyaasa और #cid में उनका अभिनय अजर अमर था। “यह है बॉम्बे मेरी जान” गीत में वह उनके(जॉनी वॉकर(johnnywalker)के साथ थी...

Veteran actress Kumkum passes away at 86 today

मुंबई:बॉलिवुड (Bollywood)के लिए वर्ष 2020 काल का ग्रास बनकर आया है। एक से बढ़कर एक बेहतरीन कलाकारों से इस वर्ष बॉलिवुड महरूम हो गया।

इनमें ही एक और नया नाम शामिल हो गया है। गुजरे ज़माने की अभिनेत्री कुमकुम का। जी हां, अभिनेत्री कुमकुम का 86 वर्ष की उम्र में मंगलवार को निधन हो (Veteran actress Kumkum passes away at 86 today)

Veteran actress Kumkum passes away at 86 today

 

मदर इंडिया, कोहिनूर, उजाला, एक सपेरा एक लुटेरा, और नया दौर सरीखी फिल्मों में नजर आने वाली अभिनेत्री कुमकुम ने मंगलवार को अपने जीवन की अंतिम सांस ली।

उनकी मौत की पुष्टि गुजरे जमाने के हास्य अभिनेता जॉनी वॉकर के बेटे, अभिनेता नासिर खान ने ट्विटर पर की।

हालांकि फिलहाल कुमकुम की मौत (Kumkum dies)के कारण का पता नहीं चला है।

कुमकुम(Kumkum) की दो थ्रोबैक तस्वीरें साझा करते हुए, नासिर खान ने लिखा, “बीते जमाने की फिल्म कुमकुम आंटी का निधन हो गया, वह 86 वर्ष की थीं।उन्होंने बहुत सी फिल्में की, कई गीत और नृत्य का उनपर चित्रण किया गया। जिनमें उन्होंने

वहीं कई फिल्मों में पिता #जॉनी वॉकर (sic) के विपरीत काम किया।“

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “दो सबसे प्रसिद्ध फिल्मों पहला #Pyaasa और #cid में उनका अभिनय अजर अमर था। “यह है बॉम्बे मेरी जान” गीत में वह उनके(जॉनी वॉकर(johnnywalker)के साथ थी।

अल्लाह उन्हें जन्नत प्रदान करे। परिवार के प्रति गहरी संवेदना। एक और मणि चला गया। “

Veteran actress Kumkum passes away at 86 today

दिवंगत अभिनेता जगदीप(Jagdeep dies) के बेटे और एक्टर नवेद जाफरी ने भी ट्विटर पर अभिनेत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया।

उन्होंने लिखा, “हमने एक और मणि खो दिया है। मैंने उन्हें तब से जाना है जब मैं एक बच्चा था और वह एक परिवार थी, एक शानदार कलाकार और एक शानदार इंसान थी।“

गौरतलब है कि कुमकुम (Kumkum) ने 1954 में फिल्म आर-पार के गीत… कभी आर कभी प्यार कहीं से नजर… के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की।

 

इसके बाद उन्होंने राजा और रंक, गीत, आंखें, और ललकार सहित कई सफल फिल्मों में अभिनय किया और नाम कमाया।

कुमकुम ने पहली बार भोजपुरी फिल्म गंगा मैया तोहे पियरी चढ़ाइबो में अभिनय किया।

फिल्म 1963 में रिलीज़ हुई। फिल्म सीआईडी ​​का गीत ‘ये है बॉम्बे मेरी जान’ दिवंगत अभिनेत्री पर चित्रित किया गया था, जोकि आज भी फेमस है।

Veteran actress Kumkum passes away at 86 today

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − three =

Back to top button