breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

लॉकडाउन में रिचार्ज खत्म? डोंट वरी! चलता रहेगा आपका BSNL फोन, साथ मिलेगा 10 रु. का टॉकटाइम फ्री

BSNL और MTNL ने रिचार्ज अवधि की सीमा 20 अप्रैल 2020 तक रखी है...

नई दिल्ली: BSNL Offers recharge validity extension- कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन (Corona lockdown) में लोग भले ही घरों में कैद होने को मजबूर हो गए है लेकिन ऐसे हालातों में भारतीय संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited) ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को फ्री रिचार्ज का तोहफा दिया है।

BSNL ने लॉकडाउन के चलते रिचार्ज न करा पाने की असुविधा को समझते हुए अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए सोमवार को दो नए शानदार ऑफर की घोषणा की है।

अब 20 अप्रैल 2020 तक बीएसएनएल यूजर्स बिना रिचार्ज कराएं अपना मोबाइल फोन इस्तेमाल कर (BSNL Offers recharge validity extension) सकेंगे।

दरअसल, BSNL ने अपने ग्राहकों के रिचार्ज की वैलिडिटी बढ़ा दी (BSNL Offers recharge validity extension) है।

साथ ही कंपनी अपने सभी प्रीपेड ग्राहकों (Prepaid users) को 10 रुपये का टॉकटाइम भी फ्री में ऑफर (credit Rs. 10 Talk Time)  कर रही है।

गौरतलब है कि सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल के इस फैसले से कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण हुए लॉकडाउन में ग्राहकों को अब किसी से भी बातचीत करने या मदद मांगने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

खासकर जिन ग्राहकों की रिचार्ज अवधि 22 मार्च 2020  को खत्म हो गई और वे अपना फोन रिचार्ज नहीं करा सकें तो भी अब उन्हें टेंशन लेने की जरूरत नहीं चूंकि कंपनी ने उनके लिए रिचार्ज वैलिडिटी को बढ़ा दिया (BSNL Offers recharge validity extension) है।

BSNLOffersrechargevalidityextensionforprepaidusers_optimized

ऐसे BSNL ग्राहक अब 20 अप्रैल 2020 तक बिना रिचार्ज कराएं अपने फोन का आराम से इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही उन्हें 10 रुपये का टॉकटाइम भी बिना किसी चार्ज के फ्री में ऑफर किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन (Corona lockdown) में ग्राहकों की परेशानियों को देखते हुए अन्य टेलिकॉम कंपनियों ने भी अपने यूजर्स के लिए शानदार ऑफर्स निकाले है।

BSNL और MTNL ने बढ़ाई रिचार्ज अवधि की सीमा 20 अप्रैल 2020 तक

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने Jio Data Pack के अंतर्गत प्रतिदिन 2 जीबी डाटा फ्री देने की घोषणा की थी

और एयरटेल (Airtel) और एमटीएनएल (MTNL) ने भी अपने  ऑफर्स में ग्राहकों के लिए रिचार्ज वैलिडिटी बढ़ा दी है।

एयरटेल ने अपनी रिचार्ज वैलिडिटी डेट 17 अप्रैल तक रखी है। जबकि BSNL और MTNL ने रिचार्ज अवधि की सीमा 20 अप्रैल 2020 तक रखी है।

इसलिए अब अगर लॉकडाउन (Lockdown) में आपके फोन का रिचार्ज खत्म हो गया है तो टेंशन न लें चूंकि आपका फोन 20 अप्रैल 2020 तक बिना रिचार्ज कराएं चलता (BSNL Offers recharge validity extension)रहेगा।

इतना ही नहीं अब आपके अकाउंट में BSNL की ओर से 10 रुपये का टॉक टाइम का भी फ्री दिया जा(credit Rs. 10 Talk Time )रहा है।

दरअसल, बीएसएनएल ने इस फैसले को उन गरीब ग्राहकों का ख्याल रखते हुए लिया है जो कोरोना लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हो गए है और पलायन करने को मजबूर है और दो जून रोटी के लिए तरस गए है।

सोमवार को कंपनी की ओर से एक आधिकारिक बयान जारी किया गया और कहा गया कि “22 मार्च 2020 से लॉक डाउन अवधि के समय जिन प्रीपेड मोबाइल यूजर्स की वैधता समाप्त हो गई है, उनकी परेशानियों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

इन यूजर्स की वैधता का विस्तार अब आगामी 20 अप्रैल तक किया जा रहा (BSNL Offers recharge validity extension) है।

साथ ही उन यूजर्स को भी 10 रुपये का टॉकटाइम  फ्री (credit Rs. 10 Talk Time)  दिया जा रहा है, जिनका 21 दिनों की लॉकडाउनअवधि के दौरान रिचार्ज बैलेंस जीरो तक पहुंच रहा है।”

BSNL के CMD प्रवीण कुमार पुरवार ने कहा है कि  ‘बीएसएनएल (BSNL)  इस संकटकाल  में अपने यूजर्स के साथ मजबूती से खड़ा है। कंपनी अपने यूजर्स से अकाउंट को रिचार्ज करने के लिए गो डिजिटल का अनुरोध करती है।’

ध्यान दें कि BSNL ने अभी हाल ही में अपना MyBSNL एप लॉन्च किया है। इस एप में आपको  रिचार्ज और डाटा प्लान वेरिफिकेशन सरीखी सभी जरूरी फैसिलिटी उपलब्ध होती है।

 
BSNL Offers recharge validity extension

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − three =

Back to top button