breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरें
Trending

कोरोना से देश बेहाल,भारत 1 लाख का आंकड़ा पार करने वाला बना विश्व का 11वां देश

अब देश में कुल कोरोना पॉजिटिवों का आंकड़ा 1 लाख 11 हो चुका है। देश में कुल मौंते 3 हजार से ज्यादा हो चुकी है

 Coronavirus latest update India cross 1 lakh cases

नई दिल्ली: कोरोनावायरस देश में अब और भयंकर रूप से बढ़ता जा रहा है। देश में बीते 56 दिनों से लॉकडाउन (Lockdown) जारी है लेकिन कोरोना संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा।

भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख को भी पार कर चुकी है। 1 लाख का आंकड़ा पार करने वाला भारत विश्व का 11वां देश बन चुका (India cross 1 lakh cases now 11th in world) है।

अब देश में कुल कोरोना पॉजिटिवों का आंकड़ा 1 लाख 11 हो चुका है। देश में कुल मौंते 3 हजार से ज्यादा हो चुकी (Coronavirus latest update India cross 1 lakh cases) है।

36 हजार से अधिक लोग अभी तक फिलहाल ठीक हो चुके है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र (Maharashtra) का है। अकेले महाराष्ट्र में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 35 हजार को भी पार कर गया है।

जहां तक महाराष्ट्र में नए केस की बात है तो सोमवार को इनकी संख्या 2033 हो गई है। अभी तक 51 लोग मर चुके है। अब महाराष्ट्र में कुल कोरोना संक्रमित 35058 हो गए है।

महाराष्ट्र में मुंबई सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से प्रभावित है। अकेले मुंबई से 1,185 नए केस आए है। नतीजतन कुल संक्रमितों की संख्या अब 21,335 हो गई है।

कुल 757 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। कोरोनावायरस से महाराष्ट्र में अब तक 1249 लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना संक्रमण में महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु आ गया है। यहां बीती रात तक 11760 केस हो गए। इसके बाद  गुजरात सिरदर्द बना हुआ है। गुजरात में अब तकरीबन 12 हजार कोरोना संक्रमित हो गए है।

फिर इसके बाद दिल्ली का नंबर आता है। यहां पर कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 10 हजार से ज्यादा हो गया है।

सोमवार को सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आकंड़े जारी किए उनके अनुसार, देश में COVID-19 के कारण कुल मृतकों की संख्या सोमवार तक 3,029 हो गई

और संक्रमण के कुल मामले 96,169 पर पहुंच गए लेकिन मंगलवार की सुबह तक यह आंकड़ा एक लाख को भी पार कर गया (Coronavirus latest update India cross 1 lakh cases)

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में 157 लोगों की मौत हुई और सबसे ज्यादा मामले रिकॉर्ड 5,242 आए। बकौल मंत्रालय कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित देश में लोग 56,316 है और ठीक होने वाले 36,823 लोग है और एक व्यक्ति विदेश जा चुका है। देश में कोरोना का रिकवरी रेट 38.29 प्रतिशत है।

 

Coronavirus latest update India cross 1 lakh cases

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =

Back to top button