breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु में भी 31जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

तमिलनाडु से पहले महाराष्ट्र ने भी लॉकडाउन 31जुलाई तक बढ़ा दिया है...

Coronavirus:TamilNadu extended lockdown till July 31-बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तमिलनाडु ने सोमवार,29 जून को लॉकडाउन 31जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।

सोमवार को कोरोना के 3949 नए मामलें तमिलनाडु (Tamilnadu) में सामने आएं। इनके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 86,000 से ज्यादा हो गया है। चेन्नई ने एक दिन में सबसे ज्यादा स्पाइक 2167 केस दर्ज किए।

राज्य में पिछले 24 घंटों में 62 लोगों की मौत हुई, जिससे राज्य में कुल मौतों की संख्या 1141 हो गई।

वर्तमान में, राज्य में 37,331 एक्विट केस में है। तमिलनाडु में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर 31जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया (Coronavirus:TamilNadu extended lockdown till July 3)1 है,

हालांकि मेडिकल एक्सपर्ट्स की टीम ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी (Palaniswami) को अवगत कराया है कि राज्य में संपूर्ण तालाबंदी की जरूरत नहीं है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी को डिप्टी डायरेक्टर डॉ. प्रभदीप कौर ने कहा कि तमिलनाडु सरकार जिला स्तर की स्थिति के आधार पर प्रतिबंध या लॉकडाउन का फैसला लेगी।

अब तमिलनाडु सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) 31जुलाई तक बढ़ाने का फैसला ले लिया है। तमिलनाडु से पहले महाराष्ट्र ने भी लॉकडाउन 31जुलाई तक बढ़ा दिया (Coronavirus:TamilNadu extended lockdown till July 31) है।

इसके साथ ही गुवाहाटी में लॉकडाउन 14दिनों तक बढ़ाया गया है और पश्चिम बंगाल सरकार ने भी लॉकडाउन 31जुलाई तक बढ़ा दिया है।

हालांकि पंजाब सरकार ने लॉकडाउन को केवल वीकेंड पर जारी रखा है।

गौरतलब है कि अनलॉक 1(Unlock 1) के तहत केंद्र सरकार के निर्णयानुसार देश को सिलसिलेवार तरीके से खोला गया है लेकिन अनलॉक होते ही देश में कोरोनावायरस के केस तेजी से बढ़े है और आज भारत में एक दिन में सबसे ज्यादा नए कोरोना केस 19000 आएं है

भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 5 लाख 48 हजार को भी पार कर चुकी है।

 

Coronavirus:TamilNadu extended lockdown till July 31

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − eight =

Back to top button