breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

हल्के बुखार और गले में खराश की शिकायत के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया...

Delhi CM Arvind Kejriwal COVID-19 test negative

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की तबियत रविवार को बिगड़ गई थी। हल्के बुखार और गले में खराश की शिकायत के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया। 

यह कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण है। इसलिए अब मंगलवार 9 जून को केजरीवाल का कोरोना टेस्ट हुआ। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सभी मीटिंग रद्द कर दी है। गौरतलब है कि 51वर्षीय अरविंद केजरीवाल रविवार दोपहर से ही अस्वस्थ (Delhi CM Kejriwal health not well) है।

इसके बाद से उन्होंने किसी से मुलाकात नहीं की और स्वंय को आइसोलेट भी कर लिया है। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी (Aam Aadami Party) की ओर से दी गई।

अब मंगलवार को 51वर्षीय केजरीवाल का कोरोना टेस्ट हुआ और शाम तक पता चला है कि केेजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई (Delhi CM Arvind Kejriwal COVID-19 test negative) है।

इससे पहले,

AAP पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने ट्वीट करके कहा कि  ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री भाई अरविंद केजरीवाल जी को कल 7 जून दोपहर से बुखार और गले में दर्द की शिकायत है उन्होंने डाक्टरों की सलाह पर खुद को घर में आइसोलेशन में रखा है।

कल 9 जून को उनका कोरोना टेस्ट (may undergo Covid-19 test tomorrow)होगा। प्रभु से प्रार्थना है उन्हें जल्द स्वस्थ करें।’ 

मुख्यमंत्री केजरीवाल का स्वास्थ्य बिगड़ने से पूरी पार्टी कार्यकर्ता और आप नेतागण चिंतित है। आप के विधायक व पार्टी प्रवक्ता राघव चड्डा ने भी ट्वीट करके कहा कि 

‘प्रिय अरविंद केजरीवाल- आप हमारे प्रेरणा और नायक हैं- कोरोनोवायरस के खिलाफ एक अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं। आपने खुद को दिल्ली के लोगों की भलाई के लिए जोखिम में डाल दिया। जैसा कि आप अस्वस्थ्य हैं, हमारे विचार, इच्छाएं और प्रार्थनाएं आपके साथ हैं।’

Delhi CM Arvind Kejriwal COVID-19 test negative

केजरीवाल ने किया एलान दिल्ली के अस्पताल केवल दिल्लीवालों के लिए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करते हुए घोषणा की थी कि कोरोना काल में दिल्ली सरकार के अस्पताल (Delhi govt hospital) और निजी अस्पताल(Private hospital) केवल दिल्लीवासियों के लिए ही रिजर्व होंगे। हालांकि केंद्र के अस्पतालों में सभी का इलाज पहले की ही तरह होता रहेगा।

इतना ही नहीं, जिन निजी अस्पतालों में स्पेशल सर्जरी होती है,वहां पर भी देशभर से कई भी आकर अपना इलाज करवा सकता है। इसके साथ ही सोमवार से दिल्ली में सभी धार्मिक स्थल,रेस्टोरेंट, मॉल और दिल्ली की सीमाएं खोलने का भी एलान किया था। बस दिल्ली के होटल और बैंक्वेट हॉल अभी भी बंद रहेंगे।

 

दिल्ली में तेजी से बढ़ेगें कोरोना केस

दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि अभी हमारे पास 8500 से अधिक बेड खाली हैं। हमारे पास पर्याप्त बेड हैं लेकिन बेड्स की क्षमता और बढ़ानी होगी चूंकि समय के साथ दिल्ली में कोरोना के केस भी बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 2 हफ्तों के अंदर दिल्ली में कोरोना(Corona in Delhi) के केस बढ़कर 56000 हो जाएंगे। अगर केंद्र समय रहते इंटरनेशनल फ्लाइट्स रोक देती तो दिल्ली की स्थिति बेहतर हो सकती थी।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्लीवालों के लिए अस्पतालों की आवश्यकता है। पड़ोसी राज्यों का कहना है कि उनके यहां कम मामले हैं इसलिए ये मुद्दा नहीं होना चाहिए।

Delhi CM Arvind Kejriwal COVID-19 test negative

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 7 =

Back to top button