breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Breaking: दिल्ली: अनाज मंडी में अब तक का सबसे बड़ा अग्निकांड, 43 लोगों की मौत, राहत कार्य जारी

इमारत के मालिक के भाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दिल्ली: Delhi: Fire at Anaj Mandi on Rani Jhansi road- दिल्ली (Delhi) के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में इमारत में भीषण आग लग गई (Delhi: Fire at Anaj Mandi on Rani Jhansi road) है। यह आग इतनी भीषण है कि अभी तक इसमें 43 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 56 लोगों को बचाया जा सका है। इस इमारत के मालिक के भाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मालिक फरार है। मरे गए 43 लोग सभी पुरुष है।

राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों को सफदरंग, RML, हिंदू राव और लेडी हार्डिंग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अनाज मंडी में भीषण आग की खबर से अफरातफरी का माहौल बन गया है। 

दिल्ली की जिन तीन इमारतों में आग लगी है उनमें छोटी-छोटी फैक्टरियां गैरकानूनी रूप से चल रही थी। कई बिल्डिंगों में पैकेजिंग और बैग बनाने का काम चलता था।

इस इमारत में रहने वाले ज्यादातर लोग दिल्ली से बाहर के राज्यों खासकर बिहार (Bihar) के थे। 

अधिकतर मौतें दम घुटने और भीषण आग में झुलसने से हुई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन रेसक्यू ऑपरेशन जारी है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।  

इमारत की पहली,दूसरी और तीसरी मंजिल पर लोग फंसे है। लोग यहां पर काम भी करते है और रहते भी है। इसलिए आग में फंसे लोगों की संख्या बढ़ (Delhi: Fire at Anaj Mandi on Rani Jhansi road) सकती है।चूंकि जब आग लगी तो लोग नींद के आगोश में थे।

जिस इमारत में भीषण आग लगी है वो बहुत संकरी गली में है। मरने वालों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। आग पर काबू पाने के लिए औऱ आग में फंसे लोगों को बचान के लिए दमकल की गाड़ियां दुर्घटना की जगह पहुंच चुकी है।

14 लोगों को LNJP ले जाया गया है जिसमें 43 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। खबर है कि इमारत में काफी लोग आग में झुलस गए है जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

इसे दिल्ली का सबसे बड़ा अग्निकांड माना जा रहा है चूंकि इसमें 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस इमारत में तड़के पांच बजे आग (Delhi: Fire at Anaj Mandi on Rani Jhansi road) लगी है।

अनाज मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी हैऔर इस बेकरी के टॉप फ्लोर पर आग लग गई है। संकरी गलियां और रिहायशी होने के कारण आग पूरी तरह फैल गई है।

 लोगों का कहना है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 11 =

Back to top button