breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरेंसोशल मीडिया
Trending

Corona: इस बेटी ने सोशल मीडिया में कोरोना पॉजिटिव पिता के साथ बदसलूकी के खिलाफ चलाई मुहिम,मिला इंसाफ

अपने आप को पीछे रखकर मेरे वीडियो को आप लोगों ने आगे ट्वीट किया, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद"

Delhi girl Pratibha Gupta says thanks corona video latest update

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार और केंद्र दोनों की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे है कि दिल्ली (Delhi) में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार और उनका बेहतर इलाज हो रहा है और अस्पतालों में भी पूरे पुख्ता इंतजाम किए गए है।

लेकिन इन सभी दावों की पोल उस वक्त खुल गई जब सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से दिल्ली की एक बेटी प्रतिभा गुप्ता का वीडियो वायरल हुआ।

इसमें उसने अपने कोरोना पॉजिटिव पिता के साथ दिल्ली के अस्पतालों में की जा रही बदसलूकी और लापरवाही का दर्द बयां किया, नतीजा अब प्रतिभा गुप्ता के कोरोना पॉजिटिव पिता को प्रशासन की ओर से न केवल बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा रही है।

बल्कि खुद प्रतिभा गुप्ता (Pratibha Gupta) ने ट्विटर अकाउंट से एक लेटेस्ट वीडियो शेयर करके इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि उनके पिता को अब खाना दिया जा रहा है और उन्हें अलग कमरे में रखकर उनका ट्रीटमेंट भी शुरू कर दिया गया है।

प्रतिभा ने जनता को कहा है कि “कृपा करके सभी अपने घर में रहे और सरकार की बात मानें। तभी हम COVID-19 को हरा पायेंगे। हम नहीं चाहते कि कोई और इसकी चपेट में आएं। हम लोग भी होम क्वॉरंटाइन में है और हमारे टेस्ट भी जल्द से जल्द हो जाएंगे।

आप सभी का थैंक्यू करना है। आप सभी ने हमारी इतनी मदद करी। अपने आप को पीछे रखकर मेरे वीडियो को आप लोगों ने आगे ट्वीट किया, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।”

Delhi girl Pratibha Gupta says thanks corona video latest update

आप भी देखें पिता को  बेहतर इलाज मिलने के बाद प्रतिभा गुप्ता का थैंक्स वीडियो:

 

Delhi girl Pratibha Gupta says thanks corona video latest update

सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर क्या शिकायत की थी प्रतिभा गुप्ता ने?

दिल्ली के जहांगीरपुरी में रहने वाली प्रतिभा गुप्ता ने 20 अप्रैल को अपना और अपने कोरोना पॉजिटिव पिता का दर्द बयां करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था।

इसमें उसने बताया कि “16 अप्रैल की रात तकरीबन 2 बजे जब उसके पिता अचानाक से बेहोश हो गए तो उनका परिवार पिता को लेकर शालीमार बाग स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल लेकर गए। जहां पर उनके पिता का टेस्ट किया गया और उन्हें कोरोना पॉजिटिव बताया गया।”

“इसके बाद प्रतिभा गुप्ता के परिवार से बिना पूछे, उनसे सलाह-मशवरा किए बिना, सरकार के आदेशों का हवाला देकर उनके पिता को लोकनायक जयप्रकाश अग्रवाल अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया। फिर 18 अप्रैल को शाम को करीब आठ-नौ बजे दो-तीन घंटे के इंतजार के बाद उनके पिता को अस्पताल में एडमिट किया गया।

एडमिशन के बाद अगले दिन 12 बजे तक उन्हें कुछ खाने-पीने को नहीं दिया गया। फिर इसके अगले दिन नौ बजे उन्हें ब्रेकफास्ट मिला।

उनके पिता हाईपरटेंशन और शुगर के मरीज है। उन्हें खाना नहीं मिलता तो उनका शुगर लेवल वैसे ही बढ़ जाता है। इसके बाद अब आप लोग देख लीजिए कि आज 20 तारीख है और आज सुबह उनका फोन आया है कि उन्हें 102 बुखार है। उनसे बिल्कुल उठा नहीं जा रहा।

Delhi girl Pratibha Gupta says thanks corona video latest update

उन्होंने साथ के लोगों और नर्सों को कहा लेकिन कोई मदद नहीं कर रहा है। उनके पिता को कहा गया कि उन्हें 21 तारीख को क्वॉरंटाइन फैसिलिटी में नरेला लेकर जाया जाएगा और इसके लिए उन्होंने नौ घंटे इंतजार किया।

सुबह दो बजे से लेकर रात को डेढ़ बजे उनका फोन आया कि अस्पतालवाले कह रहे है कि आज लेट हो गया अब उन्हें कल लेकर जाया जाएगा।

कभी कुछ कहते है तो कभी कुछ कहते है। हमें मिलने भी नहीं दिया जा रहा। वहां पर उनकी बिल्कुल भी देखभाल नहीं हो रही।

प्रतिभा गुप्ता ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि अस्पताल ने उनके पिता को कुछ खाने को नहीं दिया,जोकि हाईपरटेंशन और शुगर के मरीज है।

हालांकि जब प्रतिभा गुप्ता ने कोरोना पॉजिटिव पिता के साथ हो रही बदसलूकी के बारे में बताते हुए वीडियो वायरल किया तो प्रशासन हरकत में आया।

Delhi girl Pratibha Gupta says thanks corona video latest update

प्रतिभा गुप्ता का कोरोना पॉजिटिव पिता के साथ बदसलूकी किए जाने का वीडियो:

 

उनके पिता को अब अलग कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्हें खाना और बेहतर इलाज दिया जा रहा है। डॉक्टर्स ने भी परिवार को आश्वासन दिया है कि उनके पिता चिकित्सीय देखरेख में है। उन्हें चिंता करने की अब जरूरत नहीं है।

Delhi girl Pratibha Gupta says thanks corona video latest update

लेकिन यहां सवाल उठता है कि अगर दिल्ली की इस बेटी ने अपने कोरोना पॉजिटिव पिता के बेहतर इलाज और उनके साथ की जा रही बदसलूकी के खिलाफ वीडियो वायरल करके आवाज न उठाई होती, तो क्या आज भी उनके पिता को कोरोना का बेहतर इलाज मिलना संभव होता?

इससे भी बढ़कर अगर जनता ने प्रतिभा गुप्ता के परिवार का दर्द समझकर सोशल मीडिया पर इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा वायरल न किया होता….तो क्या उनके पिता को कोरोना का बेहतर इलाज मिलता?

आज प्रतिभा गुप्ता खुश है कि उनके पिता का अच्छे से इलाज जारी है और उन्हें अलग कमरे में रखा गया है। इसके लिए उन्होंने जनता को धन्यवाद दिया है और अपील की है कि सरकार की बात मानकर सभी अपने-अपने घरों में ही रहें।

Delhi girl Pratibha Gupta says thanks corona video latest update

इस सच्ची घटना पर आपकी क्या राय है? क्या आपको भी कोरोना के इलाज को लेकर दिल्ली में किए जा रहे दावों और वादों से कोई शिकायत है तो हमें लिखकर जरूर बताएं।

गौरतलब है कि बीते 24 घंटो में अब दिल्ली के पांच और नए क्षेत्र COVID-19  कंटेनमेंट जोन की लिस्ट में शामिल कर लिए गए है।

कोविड-19 केसों के साथ राजधानी में कंटेनमेंट जोनों की संख्या अब 84. 78 से भी ज्यादा हो गई है। बीते 24 घंटे में 2 मौतें हुई है। दिल्ली में अब कोरोना के कुल केस 2081 है।

नोवेल कोरोनावायरस (novel coronavirus) या कोविड-19 (COVID-19) से विश्वभर के 185 देश ग्रसित है। कोरोनावायर के कारण देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन है।

भारत में COVID-19 मामलों की पुष्टि 17,656 पर है। भारत में कोरोना  से मरने वालों की संख्या 559 है।

 
Delhi girl Pratibha Gupta says thanks corona video latest update

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + six =

Back to top button