breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनएजुकेशन न्यूजराज्यों की खबरें
Trending

दिल्ली के सरकारी स्कूल 30 जून तक रहेंगे बंद, गर्मी की छुट्टियां 11 मई से 30 जून तक

नई दिल्ली:Delhi govt schools summer vacation May 11 to June 30th  : दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi govt school) में गर्मियों की छुट्टियों का एलान हो गया है। दिल्ली सरकार के अधिकृत सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल 11 मई से लेकर 30 जून तक बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने अपने आदेश में स्पष्ट कर दिया है कि COVID-19 के संक्रमण की वजह से छुट्टियों से जुड़ी किसी भी गतिविधइ के लिए छात्रों को स्कूल में नहीं बुलाया जाएगा।

एजुकेशन डिपार्टमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि  ‘‘ कोविड-19 महामारी के कारण स्कूलों में 23 मार्च से अध्यापन और अध्ययन संबंधी गतिविधियां निलंबित कर दी गईं। लॉकडाउन बाद में 17 मई तक बढ़ा दिया गया। ’’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘‘सरकारी और सरकार की सहायता से चल रहे स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक ग्रीष्मावकाश रहेगा।

कोविड-19 ग्लोबल महामारी के कारण गर्मी की छुट्टियों के दौरान किसी प्रकार की शिक्षण गतिविधि के लिए छात्रों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा।’’

कोरोनावायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है, जिसके बाद से देश भर में यूनिवर्सिटी और स्कूल बंद कर दिए गए है और 16 मार्च को परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया था।

फिर इसके पश्चात राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) 25 मार्च से लागू कर दिया गया, जिसे 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

हालांकि इस दौरान स्कूलों के बंद रहने से बच्चों की पढ़ाई के नुकसान को देखते हुए बहस चली कि इस बार गर्मी की छुट्टियां निलंबित कर देनी चाहिए।

इसके बाद सरकार ने सभी पक्षों से सुझाव मांगे कि क्या दिल्ली (Delhi) के स्कूलों को ग्रीष्मावकाश में कक्षाएं चलानीं चाहिए।

और अब दिल्ली सरकार की ओर से घोषणा हो गई है कि दिल्ली के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक ग्रीष्मावकाश (Delhi govt schools summer vacation May 11 to June 30th) रहेगा।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button