breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक्नोलॉजीसोशल मीडिया
Trending

अब जल्द ही WhatsApp,Facebook और Instagram पर एक साथ कर सकेंगे चैटिंग

फेसबुक (Facebook) ने अपने मैसेंजर (Messenger) और व्हाट्सएप (WhatsApp) को आपस में जोड़ने का काम शुरू भी कर दिया है। फिर इसके बाद Instagram को भी जोड़ा जाएगा...

Facebook Messenger- WhatsApp and Instagram integration soon

नई दिल्ली:जल्द ही फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के यूजर्स आपस में चैट कर सकेंगे। चूंकि इन तीनों बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मर्जर की तैयारियां शुरू कर दी है।

जी हां, अब जल्द ही आप अपने लोकप्रिय चैटिंग एप्स व्हाट्सएप (Whatsapp) और मैसेंजर (Facebook Messenger) पर एकसाथ संवाद कर सकेंगे।

दरअसल, Facebook अपने Whatsapp, Messenger और Instagram तीनों सोशल एप्स को चैटिंग का मजा दोगुना करने के लिए आपस में जोड़ने पर काम शुरू कर रहा (Facebook Messenger- WhatsApp and Instagram integration soon) है

गौरतलब है कि, बीते वर्ष ही फेसबुक (Facebook) के संस्थापक मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने WhatsApp और Instagram को खरीद लिया था।

फिर इसके बाद मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि उनके पास इन तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को मर्ज करने का प्लान है।

इसलिए अब फेसबुक (Facebook) ने अपने मैसेंजर (Messenger) और व्हाट्सएप (WhatsApp) को आपस में जोड़ने का काम शुरू भी कर दिया है। फिर इसके बाद Instagram को भी जोड़ा जाएगा।

इन तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के यूजर्स विश्वभर में सबसे ज्यादा है। अब तीनों प्लेटफॉर्म के एकसाथ जुड़ने से यूजर्स को चैटिंग में खासा रोमांच आने वाला (Facebook MessengerWhatsApp and Instagram integration soon)है।

टेक वेबसाइट,WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, Facebook अपने दो फेमस चैटिंग एप्स Messenger और WhatsApp के बीच आपस में चैट करने के लिए काम कर रहा है।

इस फीचर के अपडेट होने के बाद Facebook Messenger के द्वारा WhatsApp पर यूजर्स आसानी से बात कर सकेंगे।

हालांकि यहां यह देखना भी अनिवार्य होगा कि Facebook इस मर्जर को डाटा इनक्रिप्शन और यूजर्स की सिक्योरिटी से समझौता किए बिना कैसे सुनिश्चित करता है।

 
 

फेसबुक तैयार कर रहा है लोकल डाटाबेस

WABetaInfo ने बताया है कि फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप के इंटिग्रेशन (Facebook Messenger and whatsapp integration) के लिए फेसबुक लोकल डाटाबेस बना रहा है

जोकि Whatsapp यूजर्स के मैसेज और सर्विसेज के मैनेजमेंट में हेल्प करेगा।

इससे Facebook यह भी पता कर सकेगा कि क्या कोई व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट ब्लॉक है। इतना ही नहीं, फेसबुक किसी चैट की डिटेल्स और पुश नोटिफिकेशन को भी पहचान सकेगा।

 

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म LinkedIn में आया ऑडियो फीचर

अब प्रोफेशनल सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म लिंक्डइन(LinkedIn) में एक नया ऑडियो फीचर जुड़ गया है।

इस फीचर के द्वारा आप अपने नाम का सही उच्चारण करके दस सेकेंड की ऑडियो क्लिप अपने लिंक्डइन प्रोफाइल में जोड़ सकते है।ताकि प्रोफेशनल्स आपके नाम का सही तरह से उच्चारण कर सकें।

यूजर्स रिकॉर्डिंग को Android,  iOS और  LinkedIn मोबाइल से कनेक्ट कर सकते हैं।

कोरोना काल (Coronavirus) में लॉन्ग डिस्टेंस चैटिंग ही यूजर्स के लिए सबसे ज्यादा करीब रहने का माध्यम बनी है।

शायद इसलिए ही अब कंपनियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में एक से बढ़कर एक रिफॉर्म्स कर रही है।

 
Facebook Messenger- WhatsApp and Instagram integration soon

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + eight =

Back to top button