breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

Fact Check: जानें क्या वाकई सुशांत सिंह राजपूत ने मरने से पहले किए थे ट्वीट?

सुशांत सिंह राजपूत के नाम से कुछ ट्विट्स वायरल किए गए है। इन ट्विट्स को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या करने से पहले किए थे...

Fact check: Sushant Singh Rajput viral last tweets before suicide are fake screenshots

मुंबई:बॉलिवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या(Sushant Singh Rajput Suicide)अब भी एक पहेली बनी हुई है। उन्होंने 14 जून की दोपहर अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

लेकिन उनकी मौत के बाद से सोशल मीडिया का बाजार पूरा गर्म है।

इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत के नाम से कुछ ट्विट्स (Sushant Singh Rajput last tweets) वायरल किए गए है। इन ट्विट्स को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या करने से पहले किए थे और इनके द्वारा उन्होंने अपनी मौत की वजह भी बता दी थी।

जब इन ट्वीट्स की मीडिया जांच की गई तो पाया गया कि सुशांत सिंह राजपूत ने कभी ऐसे ट्वीट्स किए ही नहीं थे। वायरल स्क्रीनशॉट्स फेक है।

Fact check: Sushant Singh Rajput viral last tweets before suicide are fake screenshots

सोशल मीडिया पर बैठे कुछ ट्रोलर्स और हेटर्स ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को भी भुनाने की घिनौनी कोशिश की और जांच में पता चला की सुशांत सिंह के नाम से जो ट्वीट्स वायरल किए गए। असल में वे फेक स्क्रीनशॉट्स है।

-इस बाबत सुशांत सिंह राजपूत की टीम से भी बात की गई तो उन्होंने बताया कि ये फेक स्क्रीनशॉट्स है,जिन्हें सुशांत सिंह राजपूत के नाम से सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

-अंग्रेजी वेबसाइट द क्विंट ने अपनी जांच-पड़ताल में बताया कि सुशांत के लास्ट ट्वीट्स के नाम से वायरल इनमें से एक ट्वीट में अलग-अलग फॉन्ट है, जोकि गौर से देखने पर साफ पता चलता है।

जबकि जब भी कोई एंड्रायड यूजर अपने ट्वीट का फॉन्ट चेंज करता है तो कोई एक एलीमेंट चेंज नही होता बल्कि पूरे ट्वीट का फॉन्ट चेंज होता है।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की सोशल मीडिया टीम ने बताया कि उन्होंने 6 महीने पहले ही ट्विटर चलाना छोड़ दिया था,जब वह डिप्रेशन में थे। उन्होंने आखिरी बार ट्विटर 27 दिसंबर 2019 को चलाया था।

बीते 6 महीनों से उन्होंने एक भी ट्वीट पोस्ट नहीं किया था। उनकी मौत की खबरों के बीच ट्रोलर्स ने जानबूझकर ऐसे फेक ट्वीट्स वायरल किए है।

Fact check: Sushant Singh Rajput viral last tweets before suicide are fake screenshots

चालाक ट्रोलर्स और हेटर्स के जाल में कई बार मीडिया वाले भी आ जाते है लेकिन एक जिम्मेदार मीडिया हाउस होने के नाते हमारा फर्ज है कि हम किसी फेक न्यूज (Fake News) का पता चलते ही उसकी सच्चाई भी अपने पाठकों तक पहुंचाएं।

आज सोशल मीडिया पर हर चीज सिर्फ लाइक,फॉलोअर और फेमस होने के लिए की जा रही है। कभी-कभी लगता है कि इंसानियत और मौत भी यहां बस वायरल करने की चीज भर रह गई है।

खैर, मीडिया जांच में इस बात की पुष्टि हो गई है कि सुशांत सिंह राजपूत के आखिरी ट्वीट्स के नाम से वायरल सभी स्क्रीनशॉट्स फेक है और आप इन पर कतई भरोसा न करें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 17 =

Back to top button