breaking_newsएप्सटेक्नोलॉजी
Trending

ये ब्यूटी एप्स आपका डाटा चुरा अश्लील साइट पर कर रहे है शेयर,Google ने किया आप भी करें डिलीट

क्या आप भी किसी ब्यूटी कैमरा एप (beauty camera apps) का इस्तेमाल करते है? अगर हां, तो सावधान हो जाएं

सैन फ्रांसिस्को, 6 फरवरी : #Google deleted these 29 beauty camera apps from play store- सोशल साइट पर आपकी फोटोज पर ज्यादा से ज्यादा लाइक और कॉमेंट आएं इसके लिए क्या आप भी किसी ब्यूटी कैमरा एप (beauty camera apps) का इस्तेमाल करते है? अगर हां, तो सावधान हो जाएं क्योंकि हो सकता है जिस ब्यूटी एप का आप इस्तेमाल कर रहे है वो आपका डाटा चुराकर अश्लील साइट पर शेयर कर रहा है और आपको इसका पता भी नहीं है।

गूगल (#Google) ने 29 ऐसे ब्यूटी कैमरा एप्स को डिलीट कर दिया है(#Google deleted these 29 beauty camera apps), जो पोर्नोग्राफिक कंटेंट शेयर कर रहे थे और इसे यूजर्स को मुख्य रूप से भारत में फिशिंग वेबसाइट्स का डाटा चुराने के लिए उन्हें फॉरवर्ड कर रहे थे।

अमेरिकी साइबर सिक्युरिटी फर्म ट्रेंड माइक्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से कुछ एप्स लाखों बार डाउनलोड किए गए, जिनमें बड़ी संख्या में डाउनलोड एशिया, मुख्य रूप से भारत में किए गए।

गूगल ने ये एप्स अब प्ले स्टोर से डिलीट कर दिए हैं।

ट्रेंड माइक्रो ने कहा, “इस एप को डाउनलोड करने वाले यूजर को तबतक किसी गलत बात का संदेह नहीं होगा, जबतक वे उस एप को डिलीट करने का निर्णय नहीं ले लेते।”

यूजर जब अपनी डिवाइसेज को अनलॉक करेंगे, तब एप फुल स्क्रीन पर विभिन्न विज्ञापन देंगे, जिनमें कुछ गलत विज्ञापन (धोखाधड़ी वाला कंटेंट या पोर्नोग्राफी) हो सकते हैं, जो यूजर्स के ब्राउजर के माध्यम से पॉप-अप करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, “विश्लेषण के दौरान, हमने एक पेड ऑनलाइन पोर्नोग्राफी प्लेयर पाया, जो पॉप-अप पर क्लिक करने पर डाउनलोड हो गया था।”

इनमें से किसी एप ने यह संकेत नहीं दिया कि विज्ञापनों के पीछे वे हैं, तो यूजर्स के लिए यह पता लगाना मुश्किल होता है कि वे विज्ञापन कहां से आ रहे हैं।

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

Back to top button