breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनजॉब अलर्ट
Trending

लॉकडाउन में बेरोजगारों के लिए रोजगार! अमेजन इंडिया 50,000 लोगों को देगा नौकरी

जोमैटो,स्विगी,ओला और शेयरचैट सरीखी टेक्नोलॉजी बेस्ड कंपनियों ने बीते दिनों में छंटनी की है...

बेंगलुरु:Jobs in Lockdown Amazon India will give jobs to 50000 people-लॉकडाउन में हजारों लोग बेरोजगार हो गए है। ऐसे ही लोगों के लिए एक खुशखबरी है। शुक्रवार को अमेजन इंडिया (Amazon India) ने कहा कि ऑनलाइन डिमांड में आई तेजी को पूरा करने के उद्देश्य से कंपनी 50,000 लोगों को अस्थायी तौर पर नौकरी देगी।

बकौल कंपनी बयान ये जॉब्स वेयरहाउसिंग और डिलीवरी नेटवर्क इत्यादि में दी जाएंगी। कंपनी ने बताया कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण लोग ऑनलाइन खरीदारी को तरजीह दे रहे है।

इसलिए विभिन्न प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन डिमांड (Online demand) में तेजी आई है। इस बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए ही 50 हजार लोग अस्थायी तौर पर भर्ती किए (Jobs in Lockdown Amazon India will give jobs to 50000 people) जाएंगे।

गौरतलब है कि कंपनी ने इस घोषणा को उस समय किया है जब लॉकडाउन (Lockdown) में थोड़ी ढ़ील के कारण कंटेनमेंट जोन्स को छोड़कर बाकी राष्ट्र में ई-कॉमर्स गतिविधियां नॉर्मल सिचएशन की ओर लौटने लगी है।

दरअसल यह बात इसलिए भी उल्लेखनीय हो जाती है चूंकि जोमैटो,स्विगी,ओला और शेयरचैट सरीखी टेक्नोलॉजी (Technology) बेस्ड कंपनियों ने बीते दिनों में छंटनी की है।

अमेजन के कंज्यूमर संतुष्टि परिचालन उपाध्यक्ष (एशिया प्रशांत, पश्चिम एशिया, उत्तरी अफ्रीका और लैटिन अमेरिका) अखिल सक्सेना ने बताया है कि, ‘‘COVID-19 महामारी से हमने एक चीज सीखी है कि अमेजन और ई-कॉमर्स अपने ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिये कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

इस जिम्मेदारी को हमने गंभीरता से लिया है और इस कठिन समय में छोटे और अन्य व्यवसायों को हमारे ग्राहकों तक पहुंचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है हमें उस पर गर्व है।

पूरे भारतवर्ष में हम ग्राहकों की जरूरत के अनुसार उन्हें चीजें उपलब्ध कराना जारी रखना चाहते है, ताकि वे आपस में सेफ डिस्टेंस का पालन करते रहे। इसलिए हम अपने स्टोरेज और डिलीवरी नेटवर्क में तकरीबन

50,000 खास सत्र के सहायकों के लिए काम करे के मौके उपलब्ध हो रहे है।

ऐसा करने से कोविड-19 महामारी के समय यथासंभव संख्या में लोगों को काम भी मिलेगा और काम के लिए एक सुरक्षित माहौल भी मिलेगा”

अपने बयान में कंपनी ने कहा है कि इन अस्थायी नौकरियों में दिलचस्पी रखने वाले लोग 1800-208-9900 पर कॉल कर सकते हैं या सीजनलहायरिंगइंडिया@अमेजन डॉट कॉम पर ईमेल भेज सकते हैं।

 

 

Jobs in Lockdown Amazon India will give jobs to 50000 people

 

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − two =

Back to top button