breaking_newsHome sliderक्रिकेटखेल

मैच प्रीव्यू DDvsMI : प्लेओफ के लिए मुंबई बस एक जीत दूर

नई दिल्ली, 20 मई : आज के मैच में दिल्ली से हर हाल में मैच जीतना होगा मुंबई को l

जीत के साथ ही वह प्लेऑफ में पहुचने की मजबूत दावेदार हो जायेगी l

14 point की सूरत में मुंबई इंडीयंस का रन रेट बाकि 14 अंकों वाली सभी टीमों से बेहतर है और इसी कारण मुंबई का play ऑफ में जाना लगभग तय है अगर वो दिल्ली से मैच जीत जाते है तो l 

मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी। यह मैच मुंबई के लिए प्लेऑफ का रास्ता है। जीत उसके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंतिम-4 के दरवाजे खोल देगी तो वहीं हार उसे मायूस कर देगी। 

वहीं दिल्ली के लिए खोने को कुछ भी नहीं है लेकिन वो अपने अंतिम मैच में जीत हासिल करते हुए लीग का अंत सम्मान के साथ करने की कोशिश करेगी। 

मुंबई के अभी 13 मैचों में 12 अंक हैं। उसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के भी 12-12 अंक हैं। इन सभी को रविवार को अपना आखिरी लीग मैच खेलना है और इन सभी के पास अंतिम-4 में पहुंचने का मौका भी है। 

मुंबई ने लीग की शुरुआत बेहद खराब तरीके से की थी लेकिन लीग के दूसरे हाफ में उसने शानदार वापसी करते हुए अपने खिताब बचाने की उम्मीदों को जिंदा कर दिया। 

अपने पिछले मैच में मुंबई ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में तीन रन से मात दी थी। इस मैच में केरन पोलार्ड ने अर्धशतक जमाया था जिससे मुंबई को राहत मिली थी। 

पोलार्ड पूरे सीजन आउट ऑफ फॉर्म रहे थे, लेकिन पिछले मैच में किए गए बल्ले के कमाल ने मुंबई के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। 

मुंबई की बल्लेबाज सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और उनके जोड़ीदार इविन लुइस के जिम्मे हैं। दोनों ने टीम को हमेशा ही मजबूत शुरुआत दी है। 

टीम का मध्यक्रम निरंतरता रखने में विफल रहा है। यहां रोहित ने मोर्चा संभाले रखा है लेकिन हार्दिक पांड्या, उनके भाई क्रूणाल और पोलार्ड ने शुरू में निराश किया था। अब रोहित को उम्मीद होगी की यह तीनों अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे। 

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन को इस मैच में आगे आना होगा। वहीं हार्दिक और पोलार्ड की भी कोशिश इस अहम मैच में अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान देने की होगी। 

स्पिन विभाग का जिम्मा लेग स्पिनर मयंक मारकंडे पर होगा ।

दिल्ली की बात की जाए तो उसके लिए यह मैच सम्मान की लड़ाई के सिवाए कुछ नहीं है। यह उसका आखिरी मैच है इस लिहाज से वह जीत के साथ लीग का अंत करने के इरादे से उतरेगी।

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली ने अपने पिछले मैच में अपने घर में ही चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी। अंकतालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली इस टीम की बल्लेबाजी युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के जिम्मे है। जिन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। 

पंत के अलावा दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और कप्तान अय्यर का ही बल्ला चला बाकी सब खामोश रहे हैं। 

इस मैच में भी इन तीनों से रनों की उम्मीद होगी। पिछले मैच में हालांकि हर्षल पटेल ने अपनी छोटी सी पारी से प्रभावित किया था। उनसे भी आखिरी मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें बढ़ गई हैं। 

गेंदबाजी में टीम ट्रैंट बाउल्ट के कंधों पर निर्भर है। पिछले मैच में लेग स्पिनर अमित मिश्रा और नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने अच्छी गेंदबाजी की थी। पूरी उम्मीद है कि अय्यर आखिरी मैच में एक बार फिर दोनों को अंतिम एकादश में शमिल करेंगे। 

टीमें (संभावित) : 

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल तेवातिया, शहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्ष पटेल, आवेश खान, जयंत यादव, गुरकीरत सिंह मान, मंजोत कालरा, अभिषेक शर्मा, संदीप लामिचाने, नमन ओझा, सायन घोष और लियाम प्लकंट। 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, केरन पोलार्ड, मयंक मारकंडे, मिशेल मैक्लेघन, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, अकिला धनंजय, बेन कटिंग, जेपी ड्यूमिनी, राहुल चहर, शरद लांबा, एडम मिलने, सिद्धेश लाड, मोहम्मद निधीश, मोहसीन खान, अनुकूल रॉय, प्रदीप सांगवान, तजिंदर सिंह, आदित्य तारे और सौरभ तिवारी। 

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 2 =

Back to top button