breaking_newsदेशराजनीति

Breaking: उल्टा चोर चौकीदार को डांटे, हमारी ईमानदार सरकार: मोदी

मोदी ने रॉबर्ट वाड्रा पर बिना नाम लिए तंज करते हुए कहा कि हमारी कोशिशों से लोगों की कैसी-कैसी और कहां-कहां प्रॉपर्टी निकल रही है

नई दिल्ली,7 फरवरी: #Modi in LS during budget session highlights -मोदी ने संसद में कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे देश की वायु सेना को कमजोर करना चाहती है। मोदी ने महागठबंधन को महामिलावट कहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में  गुरुवार को बजट सत्र के दौरान एक बार फिर विपक्ष और मुख्य रूप से कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया है। मोदी ने पहले बजट सत्र में सभी को धन्यवाद कहा और फिर अपने तीखे प्रहारों के बाण चलाएं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर #ModiUnstoppable नंबर वन पर ट्रेंड करने लगा।

1.मोदी ने लोकसभा में कहा कि हमारी सरकार में 55 महीने का सेवाभाव है जबकि कांग्रेस का 55 साल का सत्ताभोग रहा है। उन्होंने कहा कि गांधी जी कांग्रेस को खत्म करना चाहते थे और हम उन्हीं का सपना पूरा कर रहे है।

2.मोदी ने रॉबर्ट वाड्रा पर बिना नाम लिए तंज करते हुए कहा कि हमारी कोशिशों से लोगों की कैसी-कैसी और कहां-कहां प्रॉपर्टी निकल रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पिछली सरकार के घोटालों के तीन-तीन राजदारों सामने आ रहे है।

3.मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती की हमारी वायु सेना मजबूत हो। कांग्रेस ने हर संस्था का अपमान किया-सीबीआई,सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आय़ोग।

4.कांग्रेस ने एक रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं किया तभी राफेल सौदे पर उंगली उठा रहे है।

5.महंगाई और कांग्रेस का एक-दूसरे से नाता है।

6.कांग्रेस को GST पर बोलने का हक नहीं है।

7.इनकम टैक्स में 5लाख तक की आय ब्याज मुक्त करने का काम हमने किया है।

8.हमने बजट में रियायत दी है।

9.हमने गैस,बिजली,एलईडी बल्ब हमने दिया है जोकि यूपीए ने अपने समय में महंगा किया हुआ था। हमारी LED बल्ब योजना से 50हजार करोड़ का बिजली का बिल कम हुआ।

10.देश के मध्यम वर्ग को राहत पहुंचाई है और अब वो थोड़े पैसे बचा पाते है।

11.आज 100 रुपये में मिलने वाली दवाई 30 रुपये में मिल रही है।

12.शिक्षा के लिए लोन को हमने बेहतर बनाया।

13.गरीब के इलाज की हमने चिंता की। मैं हैरान हूं कि मोदी ने आयुष्मान भारत में  चिठ्ठी लिखी तो विपक्ष परेशान क्यों है। पहले लोग गरीबी और बीमारी से मरते थे। अभी तो बस आयुष्मान भारत योजना बस शुरू हुई है और 15 हजार से ज्यादा गरीबों को फायदा हुआ है।

14.गैस,बिजली,राफेल हमारे और घोटाले कांग्रेस के।

15.हमने सामाजिक तनाव को कम करने के लिए हमने 10फीसदी गरीब सवर्णों को आरक्षण दिया। एससी/एसटी/ओबीसी सभी दलो ंके आरक्षण को हाथ लगाएं बिना ये काम किया।

16.देश के गरीब युवाओं के सपनों को साकार किया। 55 साल के शासन के बावजूद रोजगार कोई एजेंडा नहीं था। हमने रोजगार को एजेंडा बनाया है। देश में असंगठित क्षेत्र 80 से 90 क्षेत्र देता है औऱ संगठित क्षेत्र केवल 10 फीसदी आरक्षण देता है। केवल 15 महीनों में 1करोड़ 15 लाख लोगो ने प्रॉविडेंट फंड का पैसा कटवाना शुरू किया जिनकी उम्र 28 साल है।

17.NPS  में एक करोड़ बीस लाख लोगों ने पिछली साल में पैसा लगाया क्या ये बिना रोजगार हुआ है? एनपीएस पेंशन योजना है।

18.हर साल इनकम टैक्स भरने वालों को पिछले साल सालों में देश में लगभग 6 लाख 35 हजार प्रोफेसर जुड़े है।

19.असंगठित क्षेत्र का अब आकंड़ा देता हूं। बीते चार वर्षों में करीब 36 लाख बड़े लाख या कमर्शियल वाहन बिके। ये सारी गाड़ियां जिसने भी खरीदी क्या पार्किंग करके रखी है क्या ? क्या उनके मैनटेनेंस के लिए कोई काम नहीं कर रहा होगा क्या? होटल इंडस्ट्री की बात करें तो अप्रूव होटलों की संख्या में 50 फीसदी की वृद्धि हुई है। मुद्रा योजना के तहत पहली बार लोन पाने वाले लोगों की संख्या सवा चार करोड़ से ज्यादा हुई। चार साल में 27 लाख रोजगार हुए। क्या ये नौकरी नहीं है क्या?

20.हमने किसानों का कर्ज माफ किया लेकिन कांग्रेस ने किसानों के कर्जमाफी के नाम पर बेवकूफ बनाया।

21.हमने अधूरी पड़ी 55 योजनाओं पर हजारों करोड़ खर्च किए।

22.चुनाव के लिए कांग्रेस ने कर्जमाफी का चक्र बना लिया। कर्नाटक में ज्यादातर किसानों के कर्ज माफ नहीं हुए। हमने राष्ट्रीय कामधेनु आयोग की घोषणा की है। हमने 85फीसदी किसानों को फायदा पहुंचाया। 

24.हमने घुमंतू समुदाय के लिए अलग बोर्ड बनाया।

25.व्यापारियों के लिए अलग विभाग बनाया।

26.कांग्रेस को मोदी ने कहा कि आपका अहंकार है कि आप चालीस से चौदह हो गए।

27.आपके राज में सैनिकों के पास बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं थी।

28.देश को लूटने वालों को मोदी डराकर रहेगा।

29. “सूरज आयेगा भी तो कहां,उसेयही रहना होगा,यही हमारी सांसों में, हमारे संकल्पों में, हमारी रगों में तुम उदास ने हो मैं किसी सूरज को डूबने नहीं दूंगा।”…..धन्यवाद!

इस शेर के साथ ही पीएम मोदी ने संसद के बजट सत्र में धन्यावाद मोशन खत्म किया।

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − five =

Back to top button