breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

राजस्थान ऑडियो कांड:केंद्रीय मंत्री शेखावत,Mla भंवरलाल,संजय जैन के खिलाफ FIR

भवंरलाल और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित किया गया है और कारण बताओ नोटिस दिया गया है...'

Rajasthan audio tap: FIR against union minister Gajendra Singh Shekhawat

जयपुर: राजस्थान की सियासत में अब एक ऑडियो कांड (Rajasthan audio tap)भी हो गया है। राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) गिराने की साजिश को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat), संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (Rajasthan SoG) ने इस एफआईआर को दर्ज किया है और अब उसकी टीम दिल्ली शेखावत से पूछताछ के लिए रवाना हो गई है।

सचिन पायलट(Sachin Pilot) कैंप के बागी विधायकों और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat), संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के खिलाफ राजद्रोह के तहत मामला दर्ज किया गया है।

संजय जैन को तो राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री के खिलाफ 124A धारा के तहत यानी राजद्रोह के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

Rajasthan audio tap: FIR against union minister Gajendra Singh Shekhawat
 

जानें क्या है पूरा मामला?

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)  ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आज केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया।

सुरजेवाला ने दो ऑडियो का जिक्र किया, जिसमें कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बागी कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर बात हो रही है।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस पार्टी के विधायकों भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ ऑडियो टेप सामने आए हैं, जिसमें भंवरलाल, संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की आवाज़ है।

उन्होंने बताया कि इन टेप्स से एक बात साफ़ है कि बीजेपी जनमत अपहरण की कोशिश कर रही है।

सुरजेवाला ने कहा कि ‘हम मांग करते हैं कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के ख़िलाफ़ SOG द्वारा मुक़दमा हो वो जांच में ग़लत पाए जाएं तो उनकी गिरफ़्तारी हो।’

Rajasthan audio tap: FIR against union minister Gajendra Singh Shekhawat

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला ने अपने दोनों विधायकों को भी पार्टी से निलंबित किए जाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा, कांग्रेस का फैसला है कि भवंरलाल और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित किया गया है और कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

सुरजेवाला ने यह भी कहा कि पार्टी ने सचिन पायलट से भी सामने आकर अपना स्टैंड साफ करने को कहा है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पिछले एक महीने से विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त की कोशिश चल रही है और SOG जांच भी कर रही है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायकों को खरीदकर चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की गई।

हालांकि इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि ऑडियो फेक है।मैं मारवाड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू टच है।

जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसका कोई पद का जिक्र नहीं है।कोई जगह तक का जिक्र नहीं है। ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है।

 
Rajasthan audio tap: FIR against union minister Gajendra Singh Shekhawat

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 2 =

Back to top button