breaking_newsHome sliderटेक न्यूजटेक्नोलॉजी

आ गया Jio का 199 रूपये वाला प्लान,25जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉल,एसएमएस फ्री

आ गया Jio का 199 रूपये वाला प्लान,25जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉल,एसएमएस फ्री

नई दिल्ली, 12 मई: Reliance Jio का नाम आते ही आम-आदमी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है क्योंकि इसने परंपरागत महंगे डाटा-टैरिफ प्लान्स को औंधे मुंह गिराने में एक अहम भूमिका निभाई है। जियो के प्रीपेड प्लान्स पहले से ही यूजर्स को भा रहे है और जियो के प्रतिद्वंदियों को रुला रहे है। ऐसे में अब जियो ने अपने पोस्टपेड यूजर्स को लुभाने के लिए शानदार पोस्टपेड प्लान उतारा है।

उम्मीद है कि इससे भी जियो के प्रतिद्वंदियों के दिन खराब होने वाले है और ग्राहकों को फायदा मिलने वाला है।

असल में जियो ने नया 199रुपये का पोस्टपेड प्लान उतारा है। यूजर्स इसका फायदा 15 मई से उठा सकते है। फिलहाल रिलायंस जियो का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान 309 रुपये है।

199रुपये के पोस्टपेड प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल,रोमिंग में आउटगोइंग कॉल फ्री और मंथली 25जीबी डाटा दिया जाएगा। इस डाटा का प्रयोग करने के लिए यूजर्स को दैनिक सीमा नहीं दी गई है और एसएमएस फ्री मिलेंगे।सूत्रों के अनुसार,ISD CALL भी इस प्लान में पहले से एक्टिवेट होगा। इतना ही नहीं, यूजर्स को जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन उपलब्ध होगा।

गौरतलब है कि अभी तक पोस्टपेड प्लान्स में जियो का सबसे सस्ता प्लान 309 रुपये वाला था, जिसके तहत यूजर्स को 30जीबी डाटा प्रतिदिन 1जीबी के हिसाब से मिलता है। इस प्लान के लिए यूजर्स से 400रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट मनी वसूला जाता है।

जियो ने अपने नए पोस्टपेड प्लान के बाबत बताया कि इसे उसने इंडस्ट्री के परंपरागत ढांचे को चेंज करने की कोशिश के तहत पेश किया है। इस नए प्लान के अंतर्गत अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग सर्विस पहले से ही सक्रिय होगी। ध्यान दें कि कॉल की ये दर अमेरिका और कनाडा के लिए पेश की गई है और चीन, यूनाइटेड किंगडम, सिंगापुर, न्यूजीलैंड,इटली,फ्रांस और बांग्लादेश के लिए कॉल की दर 2 रुपये प्रति मिनट है। इंटरनेशनल कॉलिंग में सबसे महंगी कॉल रेट 6 रुपये प्रति मिनट है।

इंटरनेशनल रोमिंग के लिए दो प्रकार के टैरिफ मिलेंगे। ये टैरिफ इस बात पर डिपेंड करते है कि यूजर्स किस देश की यात्रा के लिए जा रहे है। एक टैरिफ प्लान में वॉयस कॉल के लिए 2 रुपये प्रति मिनट, मोबाइल डाटा के लिए 2 रुपये प्रति एमबी व प्रति एसएमएस के लिए 2 रुपये अदा करने होंगे। दूसरे टैरिफ में, सभी फैसिलिटी 10 रुपये की दर से प्राप्त होगी। ध्यान दें कि इंटरनेशनल कॉलिंग और रोमिंग टैरिफ की यही दरें प्रीपेड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होंगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =

Back to top button