breaking_newsHome sliderये क्या

…और अचानक चिता पर लेटी लाश जाग उठी!

राजस्थान, 13 मार्च : क्या कभी आपने सोचा है या देखा है कि कोई मरा हुआ इन्सान जिन्दा हो सकता है l हां, फिल्मों में आपने बहुत बार यह देखा होगा। कभी एकता कपूर के सीरियल में या फिर किसी हॉरर शो में l पर जब ऐसा ही कोई शख्स या वाक्या आपके सामने सच में हो जाए तो आप क्या करेंगे ? सत्य और झूठ में बहुत ही महीन लाइन होती है l कोई सच को झूठ मान लेता है और कोई झूठ को सच l हम वही देखतें है जो हमें दिखाया जाता है और सच कभी -कभी हमसे हजम भी नहीं हो पाता,लेकिन यह भी सच है कि कुछ सच ऐसे भी होते है जिनकी पुष्टि नहीं हो पाती और संदेह बरकरार रहता है, फिर भी हमारा दिल उन्हें सच मानता है और दिमाग तर्क की कसौटी पर कसना चाहता है। ऐसी ही एक हैरतअंगेज घटना राजस्थान में घटी। 

दरअसल अभी -अभी खबर मिली है कि राजस्थान में बाड़मेर के पास शानैडा  गाँव में आज सुबह मरा हुआ आदमी जिन्दा हो गया। आदमी की उम्र 70 साल बताई जा रही है और रात को 1 बजे उनकी मौत हो गई थी। जब उनको शमशान पर लेकर  गए और जैसे ही उनका शव क्रियाक्रम के लिए रखा तो मरे हुए इंसान को होश आ गया और वह उठ बैठा। वहां खडे हुए लोगों की हालत ख़राब हो गयी l  जीते जी उन्हें भूत दिख गया और वहां अफरातफरी का माहौल बन गया l इस बात का अभी डॉक्टर पता लगा रहे है l डॉक्टरों का कहना है कि मरा हुआ आदमी कैसे जिन्दा हो सकता है।खासकर कि जिस आदमी कि उम्र भी 70 साल है और 70 साल का आदमी इतनी देर तक सांस कैसे रोक सकता है ..?

लेकिन दुनिया में अजीबोगरीब चीजें होती है और शायद यहाँ भी यह बात सच हो, पर डिजिटल वर्ल्ड  2017 में रहने वाले हम लोगों के लिए ऐसी घटनाओं पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल ही होगा l  खैर जो भी हो, फिलहाल तो इस घटना की चर्चा सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गई है वह भी तस्वीरों के साथ। इसलिए इस खबर की विश्वसनीयता का पता लगाना भी जरुरी है l जैसे ही हमें इसके बारे में पता चलेगा हम आपको आगे की पूरी जानकारी दे देंगे l तब तक इसे सच्ची घटना मानें या न मानें, आप भी इसे चमत्कार समझे या नहीं समझें, ये आपके विवेक पर निर्भर है। नीचे इस खबर के साथ वायरल हुई तस्वीरें है-

साभार सोंसल मीडिया
साभार सोंसल मीडिया

rajsthan - 2

नोट: ( समयधारा इस खबर की सत्यता की पुष्टि नहीं करता )

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + six =

Back to top button