देश

Corona-third-wave: 6-8 महीने बाद कोरोना की तीसरी लहर,जुलाई-अगस्त से बच्चों को मिलेगा टीका:सरकार

बच्चों को कोरोना का टीका भी जुलाई या अगस्त में लगना शुरु हो सकता है। कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ने यह बात कही है।

Share

corona-third-wave-in-India-will-arise-after-6-8-months-says-centre-govt

नई दिल्ली:कोरोनावायरस(Coronavirus)की दूसरी लहर से अब देश उबर रहा है,लेकिन यह समय राहत लेने का नहीं बल्कि पहले से और भी ज्यादा सतर्क हो जाने का है।

चूंकि एक्सपर्ट्स पहले ही बता चुके है कि अब कोरोना की तीसरी लहर(corona-third-wave)देश में आने वाली है।

हालांकि केंद्र सरकार ने कहा है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आने में फिलहाल अभी 6-8महीनेकावक्त(corona-third-wave-in-India-will-arise-after-6-8-months-says-centre-govt)है।

डेल्टा प्लस वेरिएंट

इतना ही नहीं, बच्चों को कोरोना का टीका भी जुलाई या अगस्त में लगना शुरु हो सकता (children vaccination from july-august) है।

कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ने यह बात कही है।

बकौल कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ‘ICMR ने एक स्टडी की है, उसके अनुसार कोरोना की तीसरी लहर देर से दस्तक देगी।

अभी हमारे पास 6-8 महीने का समय है। सभी को वैक्सीन लगाने के लिए हमारे पास इतना वक्त है। आने वाले वक्ते में हम हर दिन 1 करोड़ टीके लगाएंगे।’

 

जुलाई-अगस्त से बच्चों को लगने लगेगी वैक्सीनः केंद्र सरकार

children vaccination from july-august says centre govt

डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा कि जुलाई आखिर से या फिर अगस्त से 12-18 उम्र वर्ग के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगने की उम्मीद भी जताई है।

उन्होंने बताया कि जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन का बच्चों पर ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है।

अरोड़ा ने कहा, ‘ जायडस कैडिला वैक्सीन का ट्रायल लगभग पूरा हो गया है। जुलाई के आखिर या अगस्त तक हम संभवत: वैक्सीन लगाना शुरू कर देंगे। 12-18 उम्र वर्ग के बच्चों को यह वैक्सीन लगाई(children vaccination from july-august says centre govt)जाएगी।’

कंपनी का दावा है कि इसे बड़ो और बच्चों दोनों को दिया जा सकता है।
(इनपुट एजेंसी से भी)
corona-third-wave-in-India-will-arise-after-6-8-months-says-centre-govt
Radha Kashyap