breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Delhi Violence: AAP पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या,हिंसा फैलाने के लिए FIR दर्ज,AAP ने की प्राथमिक सदस्यता रद्द

केजरीवाल ने सख्त शब्दों में साफ तौर पर कहा कि अगर उनकी पार्टी का कोई भी सदस्य दिल्ली की हिंसा में शामिल हो तो उसे डबल सजा दो

नई दिल्ली:Delhi Violence:FIR against AAP Councilor Tahir Hussain- दिल्ली हिंसा की आग ने अब सियासी रूप ले लिया है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ हत्या,आगजनी और हिंसा फैलाने के लिए एफआईआर दर्ज की जा चुकी (Delhi Violence:FIR against AAP Councilor Tahir Hussain) है।

 आम आदमी पार्टी (AAP) ने पार्षद ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

ताहिर हुसैन के साथ-साथ अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है लेकिन इनमें फिलहाल किसी भाजपा नेता के नाम शामिल होने की बात नहीं आ रही है जबकि भाजपा नेता कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषण के बाद ही दिल्ली में हिंसा (Delhi violence) की आग और भड़कने का आरोप हिंसा में मारे गए राहुल सोलंकी के पिता ने सरेआम जवान बेटे की लाश को देखकर लगाया था।

delhi violence Rahul Solanki father blame Kapil Mishra
दिल्ली हिंसा में मारे गए राहुल सोलंकी के पिता

दिल्ली हिंसा की सुनवाई कर रहे दिल्ली हाईकोर्ट के ट्रांसफर हुए जज मुरलीधरन ने भी बुधवार को अटॉर्नी जनरल तुषार मेहता से कहा था कि भड़काऊ भाषण देने वाले चारों भाजपा नेताओं समेत उन तमाम नेताओं और लोगों पर एफआईआर दर्ज हो जिन्होंने भड़काऊ भाषणबाजी की है।

हलांकि फिर नाटकीय तरीके से हाईकोर्ट के इन जज का ट्रांसफर हो गया और भड़काऊ बयानबाजी के आधार पर एफआईआर का मामला फिलहाल ठंडे बस्ते में जा चुका है।

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ दयालपुर थाने में दिल्ली हिंसा के लिए केस दर्ज किया गया (Delhi Violence:FIR against AAP Councilor Tahir Hussain) है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी।

गौरतलब है कि इससे पूर्व ताहिर हुसैन के घर को दिल्ली पुलिस ने सील कर दिया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली में हिंसा भड़काई और हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मी अंकित शर्मा के परिवारवालों ने कथित तौर पर ताहिर हुसैन (Tahir Hussain)  पर हत्या का आरोप लगाया (Delhi Violence:FIR against AAP Councilor Tahir Hussain) है।

ताहिर पर इस बात का भी आरोप लगाया गया है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके।

हालांकि AAP पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain)  इससे इनकार करते रहे है, लेकिन सोशल मीडिया में अब जो एक वीडियो सामने आया है, उसमें उनके घर की छत पर काफी मात्रा में पत्थर और पेट्रोल बम बरामद किए गए।

वीडियो में ताहिर हुसैन के घर की छत पर पत्थरों से भरे बोरे और कैरेट में रखे पेट्रोल बम मिले है। ताहिर ने कहा है कि भाजपा नेता उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रहे है। हालांकि NDTV से बात करते हुए

AAP पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने स्वीकार किया है कि उनके घर के वायरल हुए वीडियो में हाथ में लाठी लिए हुए वे ही नजर आ रहे हैं।

ताहिर हुसैन ने बताया था कि यह 24 फरवरी का वीडियो है। उस वक्त उनके घर के सामने काफी बड़ी संख्या में दंगा करने वालों की भीड़ जुटी थी।

तब उन्होंने पुलिस को फोन भी किया लेकिन पुलिस नहीं आई। फिर वे डंडा उठाकर भीड़ को भगाने की कोशिश करने लगे थे।

 आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से आम आदमी पार्टी के पार्षद की भूमिका दिल्ली हिंसा में होने का सवाल पूछा गया तो केजरीवाल ने सख्त शब्दों में साफ तौर पर कहा कि  अगर उनकी पार्टी का कोई भी सदस्य दिल्ली की हिंसा में शामिल हो तो उसे डबल सजा देफिर चाहे वो उनका कोई मंत्री ही क्यों न हो।

 

Delhi Violence:FIR against AAP Councilor Tahir Hussain

 

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

 

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: