राजनीति

राहुल गांधी से आज भी ED की पूछताछ,कांग्रेस का हल्लाबोल-BJP के हिमंता सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती ED?

मोदी सरकार (Modi Govt)के आदेश पर ईडी(ED) की कार्रवाई का पुरजोर विरोध करते हुए कल यानि सोमवार को कांग्रेस नेताओं सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन और सत्याग्रह रैली निकाली,तो दिल्ली पुलिस ने कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

Share

National-Herald-case-Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day-Congress-hit-back-BJP

नई दिल्ली:राहुल गांधी की ईडी के सामने आज फिर दूसरे दिन भी पेशी(Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day) है।

बीते दिन भी ईडी ने नेशनल हेराल्ड केस (National Herald)से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से तकरीबन दस घंटे तक पूछताछ की थी।

मोदी सरकार (Modi Govt)के आदेश पर ईडी(ED)की कार्रवाई का पुरजोर विरोध करते हुए कल यानि सोमवार को कांग्रेस नेताओं सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन और सत्याग्रह रैली निकाली,तो दिल्ली पुलिस ने कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi)को आज भी प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने पूछताछ के लिए बुलाया है। राहुल गांधी की ईडी के समक्ष 11 बजे पेशी है,जिस पर कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके हमला किया(National-Herald-case-Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day-Congress-hit-back-BJP)है

सोमवार को उनसे 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई थी।

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर हल्ला बोल किया है और बीजेपी नेताओं का नाम गिनाकर पूछा है कि ED हिमंता विस्वा सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती(why-not-ED-called-Himanta-Sarma-or-Yediyurappa)?

पार्टी आज भी समन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेगी।

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच उनकी आवाज दबाने की कोशिश है क्योंकि उन्होंने हमेशा मोदी सरकार से चीन द्वारा हमारे क्षेत्र पर कब्जा करने, महंगाई, ईंधन की कीमतों में वृद्धि, बेरोजगारी, धार्मिक प्रतिशोध जैसे मुद्दों पर सवाल उठाए हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी मीडिया और WhatsApp यूनिवर्सिटी का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी उद्योगपतियों के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं और उन्हें विदेशों में ठेके दिला रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, क्रोनोलॉजी समझिए कि बीजेपी ने हमला बोला है क्योंकि राहुल गांधी आप जनता की आवाज उठाते (National-Herald-case-Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day-Congress-hit-back-BJP)हैं।

राहुल उनकी आंखों में आंखें डालकर उनकी सरकार पर सवाल उठाते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यह हमला सिर्फ राहुल और कांग्रेस पर नहीं बेरोजगारों और गरीबों पर है।

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी को तलब किया था।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ये पूछताछ सत्तारूढ़ भाजपा की “प्रतिशोध की राजनीति” का हिस्सा है।

National-Herald-case-Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day-Congress-hit-back-BJP

Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day-keypoints:

-कांग्रेस के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें पार्टी दफ्तर 24 अकबर रोड जाने से रोका और जबरन हिरासत में लेकर मंदिर मार्ग थाने पहुंच गई। कांग्रेस मुख्यालय के चारों ओर पुलिस ने बैरिकेडिंग की है। वहां सड़क जाम का स्थिति है और बड़ी संख्या में पुलिस और पारा मिलिट्री के जवान तैनात हैं।
-सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी मीडिया और वाट्सएप यूनिवर्सिटी का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी उद्योगपतियों के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं और उन्हें विदेशों में ठेके दिला रहे हैं।
-उन्होंने कहा, क्रोनोलॉजी समझिए कि बीजेपी ने हमला बोला है क्योंकि राहुल गांधी आप जनता की आवाज उठाते हैं। राहुल उनकी आंखों में आंखें डालकर उनकी सरकार पर सवाल उठाते हैं।
-कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यह हमला सिर्फ राहुल और कांग्रेस पर नहीं बेरोजगारों और गरीबों पर है।
-रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच उनकी आवाज दबाने की कोशिश है क्योंकि उन्होंने हमेशा मोदी सरकार से चीन द्वारा हमारे क्षेत्र पर कब्जा करने, महंगाई, ईंधन की कीमतों में वृद्धि, बेरोजगारी, धार्मिक प्रतिशोध जैसे मुद्दों पर सवाल उठाए हैं।


ED BJP के हिमंता सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती ?

National-Herald-case-Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day-Congress-hit-back-BJP

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और बीजेपी नेताओं का नाम गिनाकर पूछा है कि हिमंता सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती ED?
इस बीच राहुल गांधी ने कबीर जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।


कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस हेडक्वार्टर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल गांधी के खिलाफ ईडी के समन को लेकर सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की एकजुटता और बुलंद आवाज से सरकार डर गई है। 

24 अकबर रोड के पास पुलिस ने की बैरिकेडिंग, इलाके में धारा 144
नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पुलिस ने आज भी बैरिकेडिंग की है।
राहुल गांधी ईडी को अपना बयान दर्ज करवा रहे
National-Herald-case-Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day-Congress-hit-back-BJP
ईडी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत राहुल गांधी का बयान दर्ज कर रही है।
अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि ‘यंग इंडियन’ और ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके।
‘यंग इंडियन’ के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्य शामिल हैं।

National-Herald-case-Rahul-Gandhi’s-ED-appearance-on-second-day-Congress-hit-back-BJP

Radha Kashyap