breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Breaking: दिल्ली में बिना मास्क घर से निकलने पर कार्रवाई, कोरोना के 20 हॉस्पॉट सील: केजरीवाल

लोग कपड़े से भी अपना चेहरा ढ़ककर केवल जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर जा सकते है...

नई दिल्ली: Covid19: Mask is mandatory in Delhi- दिल्ली में कोरोना के 20 हॉटस्पॉट को सील किया गया (20 hotspot seal corona pandemic) है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल(Kejriwal) ने मुंबई की ही तरह दिल्ली में भी बिना मास्क घर से बाहर निकलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

दिल्ली के ये 20 हॉटस्पॉट इलाके सील

दिल्ली में दिलशाद गार्डन, मरकज मस्जिद और निजामुद्दीन को भी कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों की श्रेणी में रखा गया है और इन्हें सील कर दिया गया है।

पांडवनगर की गली नंबर नौ, मंडावली के कुछ इलाके, वसुंधरा एनक्लेव, खिचड़ीपुर की गली नंबर एक और तीन सील, B ब्लॉक जहांगीरपुरी गली नंबर पांच सील।

संगम विहार के एल-1 में गली नंबर 6 और मालवीय नगर में गांधी पार्क के इलाके सील,

दिल्ली का महाराजा अग्रसेन पार्क सील।

 वेस्ट विनोद नगर9 के A ब्लॉक के  घर A-176 से लेकर A 189 को सील किया गया है।

आईपीएक्सटेंशन का वर्धमान और मयूर ध्वज अपार्टमेंट, किशनकुंज एक्सटेंशन की गली नंबर दो और चार सील,

वसुंधरा एक्सटेंशन का मनसारा अपार्टमेंट भी कोरोना हॉटस्पॉट के चलते सील कर दिया गया है।

सील की गई इन जगहों पर जरूरी सामानों को डोर टू डोर पहुंचाया जाएगा।

लोग कपड़े से भी अपना चेहरा ढ़ककर केवल जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर जा सकते (Covid19: Mask is mandatory in Delhi) है।

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जनता के हित में दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है।

केजरीवाल ने कहा है मौजूदा वक्त में दिल्ली में घर से बाहर आप जब भी जाएं तो मास्क जरुर लगाएं। ऐसा न करने पर आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

कोरोना के  खतरे को कम करने के लिए आपका घर से बाहर सार्वजनिक जगहों पर मास्क या कपड़ा मुंह पर लगाना जरुरी (Covid19: Mask is mandatory in Delhi) है।

इससे पहले पूरे देश में मुंबई में मास्क लगाना जरुरी कर दिया गया है। मुंबई देश का पहला राज्य है जहां मास्क न लगाने पर आईपीसी की धारा के तहत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गिरफ्तारी के भी आदेश दिए है।

मुंबई में बिना मास्क लोग घर से बाहर नहीं जा (Mask compulsory in Mumbai) सकते। इसके बाद उत्तर प्रदेश ने भी कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी में भी मास्क अनिवार्य कर दिया (Mask Compulsory in Uttar Pradesh) है।

उत्तरप्रदेश में भी कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घोषित किए गए है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आगरा और नोएडा में है।

मुंबई, यूपी के बाद अब दिल्ली में भी कोरोनावायरस के 20 हॉटस्पॉट इलाके घोषित होने के बाद दिल्लीवासियों के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

ऐसा न करने पर आपके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है। आप मुंह ढ़कने के लिए कपड़े का भी इस्तेमाल कर सकते (Covid19: Mask is mandatory in Delhi) है।

यूपी में भी कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते राज्य के 15 जिलों के 104 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित करके सील कर दिया गया है।

सील इलाकों में किसी भी प्रकार की आवाजाही पर बैन रहेगा और माहौल कर्फ्यू जैसा माहौल रहेगा।

किसे कहते है हॉटस्पॉट?

जिस जगह से कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आते हैं, उन्हें हॉटस्पॉट कहते है। यूपी, मुंबई और दिल्ली सरकारों ने ऐसे ही हॉटस्पॉट को सील करके कुछ पाबंदियां लगाई है।

यूपी के हॉटस्पॉट जिलों में 15अप्रैल की सुबह तक सीलिंग जारी रहेगी। यूपी के सील किए गए 15 जिलों में लोगों को बिना मास्क घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है।

 

Covid19: Mask is mandatory in Delhi

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: