breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

दिल्ली में 17 मई तक और बढ़ा लॉकडाउन,मेट्रो सेवा भी बंद,जानें क्या खुला-क्या बंद

जानें दिल्ली में बढ़े लॉकडाउन में क्या खुला रहेगा और क्या बंद?

Delhi lockdown extended till 17 May-metro services also closed

नई दिल्ली: दिल्ली में भले ही संक्रमण दर में मामूली सी कमी आई है लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल(Delhi CM Kejriwal) ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के उद्देश्य से दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक एक और हफ्ते के लिए पूर्ण सख्ती के साथ बढ़ा दिया(Delhi lockdown extended till 17 May-metro services also closed) है।

इस बार लॉकडाउन में पहले से भी ज्यादा सख्ती बरती गई है,जिसके तहत दिल्ली मेट्रो(Delhi Metro)सेवाओं को भी बंद रखा गया है। इस बात का एलान रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में 20 अप्रैल से लॉकडाउन चल रहा है जिसकी मियाद पहले 10 मई सुबह पांच बजे तक  थी लेकिन बढ़ते कोरोना केसों के चलते दिल्ली सरकार(Delhi govt) ने अब लॉकडाउन को एक और हफ्ता आगे बढ़ा दिया है।

इसलिए अब दिल्ली में पूर्ण लॉकडाउन 17 मई की सुबह तक के लिए बढ़ा दिया गया (Delhi lockdown extended till 17 May-metro services also closed)है।

केजरीवाल ने बताया कि भले ही कोरोना संक्रमण की दर में लॉकडाउन(Lockdown) से थोड़ी कमी आई है

लेकिन हम किसी भी तरह की ढिलाई करके महामारी को फिर सिर उठाने का मौक नहीं दे सकते। इसलिए इस बार लॉकडाउन(Delhi Lockdown) में पहले से भी ज्यादा सख्ती बरती जा रही है

ताकि दिल्लीवाले कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कामयाबी से जीत सके।

उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19(COVID-19) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के कारण दिल्ली सरकार को 20 अप्रैल को लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

हालांकि मामलों में गिरावट आयी है और संक्रमण दर छह अप्रैल को सबसे अधिक 35 प्रतिशत थी और अब करीब 23 प्रतिशत पर आ गई है।

जानें दिल्ली में बढ़े लॉकडाउन में क्या खुला रहेगा और क्या बंद?

Delhi lockdown what open-shut

दिल्ली में लॉकडाउन एक और हफ्ता आगे 17 मई तक बढ़ा दिया गया है लेकिन इस बार 17 मई तक दिल्ली मेट्रो सेवा बंद रखी जाएगी।

-पब्लिक प्लेसेज में शादी समारोह की अनुमति नहीं होगी।

-शादी-ब्याह का कार्यक्रम केवल घर या फिर कोर्ट में ही संपन्न हो सकेगा लेकिन यहां भी 20 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी।

-शादी समारोह में डीजे,टेंट या फिर कैटरिंग के इंतजाम की इजाजत नहीं होगी। यदि ग्राहकों द्वारा ऐसी किसी भी सर्विस के लिए रुपयों का भुगतान किया गया है तो उसे सारी राशि वापस मिलेगी या फिर बाद की किसी तिथि में आपसी समझौता किया जा सकता है।

Delhi lockdown extended till 17 May-metro services also closed

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

Back to top button