breaking_newsHome sliderदेशराज्यों की खबरें

ट्रेन हादसा : AC सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस के दो डिब्बों में आग

ग्वालियर, 21 मई : मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के बिरला नगर रेलवे स्टेशन के करीब दिल्ली से विशाखापट्टनम की ओर जा रही एपी एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दो डिब्बों में अचानक आग लग गई।

इन डिब्बों में सवार यात्रियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं।

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही एपी एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच नंबर बी-छह और बी-सात में बिरला रेलवे स्टेशन के करीब अचानक आग लग गई।

धुंआ देखते ही कुछ सवारियों ने चेन खींचकर गाड़ी को रोका ।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आईएएनएस को बताया है कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, किसी को भी चोट नहीं आई है।

वहीं, सूत्रों का कहना है कि जिन डिब्बों में आग लगी थी, उनमें 30 से ज्यादा प्रशिक्षु आईएएस और आईपीएस यात्रा कर रहे थे। वे सभी सजग और सतर्क थे इसलिए बड़ा हादसा होने से बच गया।

आग को बुझाने में जहां 15 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हैं, वहीं जिन डिब्बों में आग लगी है, उन्हें गाड़ी से अलग किया जा रहा है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जिन दो बोगियों में आग लगी वह पेंट्रीकार के बाद की बोगियां है।

शुरू में यात्रियों को धुंआ दिखा तो वे ज्यादा नहीं समझ पाए मगर जैसे ही आग की लपटें देखीं, लोगों ने तुरंत चेन खींचकर गाड़ी को रोका। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

–आईएएनएस

Tags

समयधारा

समयधारा एक तेजी से उभरती हिंदी न्यूज पोर्टल है। जिसका उद्देश्य सटीक, सच्ची और प्रामाणिक खबरों व लेखों को जनता तक पहुंचाना है। समयधारा ने अपने लगभग महज चार साल के सफर में बिना मूल्यों से समझौता किए क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी कंटेंट पर हमेशा ज़ोर दिया है। एक आम मध्मय वर्गीय परिवार से निकली लड़की रीना आर्य के सपनों की साकार डिजिटल मूर्ति है- समयधारा। रीना आर्य समयधारा की फाउंडर, एडिटर-इन-चीफ और डायरेक्टर भी है। उनके साथ समयधारा को संपूर्ण बनाने में अहम भूमिका निभाई है समयधारा के को-फाउंडर-धर्मेश जैन ने। एक आम मध्यमवर्गीय परिवार में जन्में धर्मेश जैन पेशे से बिजनेसमैन रहे है और लेखन में अपने जुनूूून के प्रति उन्होंने समयधारा की नींव रखने में अहम रोल अदा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: