breaking_newsदेशबड़ी खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजनराज्यों की खबरें

Kangana Ranaut Vs ShivSena:बॉम्बे हाईकोर्ट का BMC एक्शऩ पर रोक का आदेश

कंगना ने मुंबई की तुलना पीओके(PoK) से पहले भी की थी, जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार कंगना के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चला सकती है....

Kangana Ranaut Vs Shiv Sena:Bombay High Court orders to stop BMC demolition action

मुंबई: कंगना रनौत बनाम शिवसेना विवाद (Kangana Ranaut Vs Shiv Sena) के बाद बुधवार को BMC ने कंगना रनौत के दफ्तर का एक भाग अवैध निर्माण का आरोप लगाते हुए तोड़ दिया।

जिसके खिलाफ कंगना के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की और अब इस पर सुनवाई हो चुकी है।

बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़ पर रोक लगाने के आदेश दे दिए गए (Bombay High Court orders to stop BMC demolition action) है।

अब बीएमसी कर्मचारी तोड़फोड़ करके बाहर निकल चुके है। कंगना रनौत ने इस कार्रवाई पर महाराष्ट्र सरकार को बाबर और मुंबई को एक बार फिर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर कहा है।

कंगना ने मुंबई की तुलना पीओके(PoK) से पहले भी की थी, जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार कंगना के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चला सकती है।

कंगना रनौत आज बुधवार, 9 सितंबर हिमाचल से मुंबई पहुंच रही है। उससे पहले ही महाराष्ट्र सरकार से पंगा लेने पर बीएमसी ने कंगना का ऑफिस तोड़ने की कार्रवाई को अंजाम दे दिया है।

हालांकि कंगना की याचिका के चलते अब बीएमसी की कार्रवाई बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद रोक दी गई है।

Kangana Ranaut Vs Shiv Sena:Bombay High Court orders to stop BMC demolition action

कंगना अपने घर मनाली से आज सुबह ही निकल गईं। कंगना ने घर से निकलते हुए इसकी सूचना ट्विटर पर दे दी और बुलंद आवाज में कहा है- ना डरूंगी, ना झुकूंगी। गलत के खिलाफ मुखर होकर आवाज़ उठाती रहूंगी।

गौरतलब है कि कंगना की फ्लाइट आज दोपहर 2:50 बजे मुंबई पहुंच जाएंगी। कंगना के मुंबई पहुंचने से पहले बीएमसी की कार्रवाई उनके दफ्तर पर हो चुकी है।

BMC कर्मी कंगना रनौत के दफ्तर में तोड़फोड़ करके अब बाहर निकल चुके हैं और इस मामले में कंगना की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका दायर किया गया, जिसकी सुनवाई भी हो चुकी है।

बॉम्‍बे हाई कोर्ट की तरफ से तोड़फोड़ पर रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं।

 

जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और महाराष्ट्र सरकार (Maha Govt) में बुरी तरह ठन गई है। बुधवार को बीएमसी (BMC) ने कंगना रनौत के ऑफिस के एक हिस्से को अवैध निर्माण कहकर ढहा दिया

तो कंगना ने BMC की इस कार्रवाई को लेकर फिर से महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर हो गया है और महाराष्ट्र सरकार को बाबर करार(actress called Mumbai as ‘Pok’ and maha govt babar)दिया।

BMC द्वारा अपना दफ्तर तोड़े जाने पर कंगना रनौत ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्जी दायर कर दी है। उनके वकील रिज़वान सिद्दीकी ने अर्जी दाखिल की है,जिस पर अभी सुनवाई चल रही है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कंगना के वकील सुनवाई में शामिल है।

इस बीच कंगना रनौत ने कहा कि मेरे घर में कोई अवैध निर्माण नहीं है, कोरोना के कारण सरकार ने भी 30 सितंबर तक किसी भी निर्माण को गिराने पर प्रतिबंध लगाया है, बॉलीवुड अब देख सकता है कि फासीवाद क्या होता है।

BMC अफसरों ने कहा कि कंगना के दफ्तर के अंदर कई अवैध निर्माण किए गए हैं और इसलिए कार्रवाई की जा रही (Kangana Ranaut office demolish by BMC JCB) है।

बीएमसी का दावा है कि ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर कई अवैध निर्माण किए गए हैं।

इन्हें तोड़ने के लिए बीएमसी की टीम जेसीबी और मजदूरों की टीम लेकर पहुंची थी।

बुधवार को कंगना रनौत मुंबई पहुंच रही है और इससे पहले उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और फिर से एक बार मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(Pok) से की।

कंगना ने कहा कि ‘महाराष्ट्र सरकार और उसके गुंडे’ अवैध तरीके से उनके ऑफिस को तोड़ना चाहते हैं।

Kangana Ranaut Vs Shiv Sena:Bombay High Court orders to stop BMC demolition action

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 20 =

Back to top button