breaking_newsदेश की अन्य ताजा खबरेंबीमारियां व इलाजहेल्थ
Trending

Breaking News: देश में कोरोना के अब तक 151 केस पॉजिटिव, रेलवे की सलाह सफर से बचें

इस समय भारत स्टेज 2 में है, जिसका मतलब है कि बाहर से आने वाले मुसाफिरों के साथ अब यह वायरस देश के स्थानीय लोगों को भी संक्रमित कर रहा है

नई दिल्ली: 151 positives cases of Coronavirus in the country- भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है लेकिन सरकार भी अपनी ओर से कोशिशें जारी रखे हुए है। भारत अब कोरोनावायरस का संक्रमण स्टेज 2 पर पहुंच गया है। अभी तक देश में कोरोनावायरस से पीड़ित 151 केस हो चुके है। ये सभी पॉजिटिव पाएं गए (151 positives cases of Coronavirus in the country) है।

ऐसे में भारतीय रेल बोर्ड ने भी कहा है कि अगले दो दिन हो सकें तो सफर से (Railway advice avoid travel) बचें। अगर बहुत ज्यादा जरूरी न हो तो सफर न करें।

WHO के क्षेत्रीय निवेशक ने कहा है कि भारत में फिलहाल तो सामुदायिक संक्रमण नहीं हुआ है जैसा की हमें भारत सरकार ने बताया है। लेकिन  हमारे अनुसार अभी भारत को और ज्यादा टेस्ट करने चाहिए।

कोरोनावायरस में स्टेज 2 क्या है?

भारत ने एक संसदीय नोट में बताया कि भारत के पास केवल 30 दिन है जिसमें देश को हर हाल में कोरोनावायरस से निपटना है।

इस समय भारत स्टेज 2 में है, जिसका मतलब है कि बाहर से आने वाले मुसाफिरों के साथ अब यह वायरस देश के स्थानीय लोगों को भी संक्रमित कर रहा है। इसलिए अब तक देश में कोरोनावायरस के 151 पॉजिटिव केस हो गए है (151 positives cases of Coronavirus in the country), इनमें से 3 की मौत भी हो चुकी है।

ICMR ने बताया है कि कोरोनावायरस (COVID-19) से बचने के लिए अब देश को युद्धस्तर पर तैयारी की जरूरत है। सतर्कता, सावधानी के साथ-साथ जागरुकता की सख्त जरूरत है।

कोरोनावायरस से बचने के लिए देश में लगभग सभी राज्यों की सरकारों ने किसी भी तरह के सामाजिक, राजनीतिक  व सांस्कृतिक समारोह पर रोक लगा दी है। लोग घरों से कम बाहर निकल रहे है।

हाथ साबुन  व पानी से धोएं जा रहे है, सार्वजनिक स्थानों की सफाई जारी है। सैनेटाइजर व मास्क का प्रयोग किया जा रहा है। खांसी-जुकाम होने पर लोगों को घर बैठे दवाई लेने की सलाह दी जा रही है। 

विभिन्न सरकारों ने मॉल, जिम, पब , कुछ रूटों पर ट्रेनें बंंद कर दी गई है। दिल्ली सरकार ने 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी है।

स्कूल,कॉलेज व सरकारी संस्थान दिल्ली और मुंबई में बंद कर दिए गए है। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले 38 है।

 
151 positives cases of Coronavirus in the country

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − four =

Back to top button