breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

मनोज तिवारी की छुट्टी अब दिल्ली बीजेपी के नए अध्यक्ष बनें आदेश गुप्ता

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हटा दिया है...

नई दिल्ली:Adesh Kumar Gupta Delhi BJP new chief now-दिल्ली बीजपी के अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी (Manoj tiwari removed)की छुट्टी कर दी गई है। अब आदेश गुप्ता (Adesh Kumar Gupta) को दिल्ली बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया गया है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हटा दिया है और आदेश गुप्ता को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया (Adesh Kumar Gupta Delhi BJP new chief now)है।

इतना ही नहीं, छत्तीसगढ़ में बीजेपी का अध्यक्ष विष्णुदेव साय को नियुक्त किया गय है। फिलहाल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी(Manoj Tiwari) को क्यों हटाया गया (party removed Manoj Tiwari)है, इसकी वजह साफ नहीं है।

आदेश गुप्ता कौन है? Who is Adesh Kumar Gupta

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी की छुट्टी करके पार्टी ने आदेश गुप्ता को नया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाया (Adesh Kumar Gupta Delhi BJP new chief now) है।

आदेश गुप्ता एक साल पहले तक उत्तरी एमसीडी के मेयर रह चुके है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने इन्हें इसलिए चुना है ताकि इस नए चेहरे के सहारे व्यापारी वर्ग को खुश किया जा सकें।

मनोज तिवारी एक बाहरी नेता थे लेकिन आदेश गुप्ता बीजेपी के दिल्ली में जमीनी नेता रहे है। बीजेपी में दिल्ली से जुड़े नेता को अध्यक्ष बनाने की मांग काफी समय से चल रही थी।

आदेश गुप्ता एक समय में ट्यूशन पढ़ाकर अपना घर खर्च चलाते थे।

 

कल मनोज तिवारी लिए गए थे हिरासत में

मनोज तिवारी को सोमवार को लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों को तोड़ने के लिए हिरासत में लिया गया था। वे अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार की कोविड-19 में नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

इसके लिए मनोज तिवारी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ राजघाट पर जमा हुए थे और सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया था।

मनोज तिवारी पहले भी लॉकडाउन के नियमों को तोड़ते हुए क्रिकेट मैच खेलने हरियाणा पहुंच गए थे। उन्होंने इस मैच के समय न तो मास्क लगाया था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया था।

हालांकि मनोज तिवारी को हटाने के पीछे सूत्रों के हवाले से मूल वजह दिल्ली विधानसभा चुनावों में भाजपा की करारी हार बताई जा रही है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly election 2020) इस वर्ष फरवरी में हुए थे। इसमें भाजपा को महज 8 सीटें मिली थीं और पार्टी ने इस चुनाव को मनोज तिवारी की अध्यक्षता में ही लड़ा था।

 

 

Adesh Kumar Gupta Delhi BJP new chief now

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =

Back to top button