breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजीदेशदेश की अन्य ताजा खबरें
Trending

खुशखबरी! Airtel और Vodafone के प्रीपेड प्रीपेड प्लान्स की वैधता 3 मई तक बढ़ी

एयरटेल और वोडाफोन अपने प्रीपेड प्लान की बढ़ाई गई वैधता को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के ग्राहकों को ऑफर कर रही है

नई दिल्ली: Airtel and Vodafone prepaid plans validity extends till 3rd May- एयरटेल और वोडाफोन ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को लॉकडाउन के चलते बड़ी राहत दी है। Airtel और Vodafone-Idea ने अपने प्रीपेड प्लान की वैधता 3 मई तक बढ़ा दी है।

इस राहत को मुख्य रूप इसलिए दिया गया है ताकि लॉकडाउन की स्थिति में यूजर्स अपना रिचार्ज नहीं करा पाए तो उनको किसी प्रकार की परेशानी न हो।

एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone)अपने प्रीपेड प्लान की बढ़ाई गई वैधता को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के ग्राहकों को ऑफर कर रही है।

वैधता बढ़ाने की घोषणा करते हुए वोडाफोन ने बताया है कि वह अपने 9 करोड़ कम-आमदनी वाले उन प्रीपेड यूजर्स को एक्सटेंडेड वैलिडिटी (extend validity) दे रहा है जो फीचर फोन का प्रयोग करते है।

एयरटेल ने कहा है कि कम आमदनी वाले प्रीपेड यूजर्स 3 मई तक प्लान्स की वैधता का लाभ ले सकते (Airtel and Vodafone prepaid plans validity extends till 3rd May) है।

गौरतलब है कि जब देश में पहली बार लॉकडाउन (Lockdown) लगा था तब भी इन टेलिकॉम कंपनियों ने ग्राहकों के हितों का ध्यान रखते हुए प्रीपेड प्लान्स की वैधता को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया था।

 

एयरटेल ने दी फ्री इनकमिंग कॉल

एयरटेल (Airtel) ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि लॉकडाउन के कारण उसके लगभग 3 करोड़ यूजर अपना प्रीपेड नंबर रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं।

एयरटेल ने अपने तकरीबन 3 करोड़ यूजर्स के लिए कहा है कि ये लोग लॉकडाउन के कारण अपना प्रीपेड नंबर रिचार्ज नहीं करा पा रहे है।

इस सिचुएशन में इन्हें अपने नजदीकी लोगों के साथ संपर्क में रहने में दिक्कत न हो, इसके लिए ही कंपनी प्रीपेड प्लान्स की वैधता को 3 मई 2020 तक बढ़ा रही (Airtel and Vodafone prepaid plans validity extends till 3rd May) है।

दूसरे शब्दों में कहें तो अब ये यूजर्स बिना रिचार्ज के अब 3 मई तक इनकमिंग कॉल्स (incoming calls) की सुविधा अपने फोन पर ले सकेंगे।

 

वोडाफोन-आइडिया के 9 करोड़ ग्राहकों को राहत

वोडाफोन ने भी लॉकडाउन में अपने 9 करोड़ यूजर्स को राहत देते हुए प्रीपेड प्लान्स की वैधता को बढ़ाकर 3 मई 2020 कर दिया है।

कंपनी ने पिछली बार भी ग्राहकों को 17 अप्रैल तक एक्सटेंडेड वैलिडिटी देने का एलान किया था।

बकौल वोडाफोन बढ़ी वैधता के द्वारा ये प्रीपेड यूजर्स अपने दोस्तों और परिजनों से लॉकडाउन की अवधि में भी जुड़े रहेंगे और स्थानीय प्रशासन के अपडेट्स को भी जान सकेंगे।

गौरतलब है कि अभी हाल में ट्राई  (TRAI) ने भी सभी टेलिकॉम कंपनियों और COAI से प्रीपेड प्लान्स की वैधता को बढ़ाने की बात कही थी।

 

 

Airtel and Vodafone prepaid plans validity extends till 3rd May

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 9 =

Back to top button