breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजनसोशल मीडिया
Trending

फेसबुक लाइव पर भड़काऊ बयान देने के आरोप में गिरफ्तार हुए एक्टर एजाज खान, #ReleaseAjazKhan हुआ टॉप पर ट्रेंड

ट्विटर पर यूजर्स ने एजाज खान की रिहाई को लेकर एक से बढ़कर एक ट्वीट किए...

मुंबई : Ajaz Khan arrested for abusive facebook post- बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट (Bigg Boss ex contestant) और बॉलिवुड एक्टर एजाज खान (Ajaz Khan) शनिवार को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एजाज खान (AjazKhan) पर फेसबुक लाइव (Facebook live) के जरिए आपत्तिजनक, भड़काऊ और सांप्रदायिक बयान देने का आरोप लगा है।

AjazKhanarrestforabusivefacebookpost-1_optimized
एजाज खान
 

एजाज खान की गिरफ्तारी (Ajaz Khan arrested for abusive facebook post) की खबर से ट्विटर पर देर रात तक हैशटैग #ReleaseAjazKhan 56.9K ट्वविट के साथ टॉप पर ट्रेंड करने लगा।

AjazKhanarrestedforabusivefacebookpost-2_optimized
एजाज खान

गौरतलब है कि शनिवार को मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एजाज खान के विरुद्ध आईपीसी की धारा 53A, 117, 121 धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बुधवार,15 अप्रैल  को रात में तकरीबन 12:30 बजे  बॉलिुड एक्टर एजाज खान फेसबुक पर लाइव हुए थे और आरोप है कि उस समय उन्होंने  कई भड़काऊ और सांप्रदायिक बातें बोली थी और दो समुदायों को बीच शत्रुता को बढ़ावा देने वाले बयान दिए थे।

एक्टर एजाज खान ने अपने फेसबुक लाइव वीडियो में कहा था कि “चीटी मर गयी.. मुसलमान जिम्मेदार..हाथी मर गया.. मुसलमान जिम्मेदार..दिल्‍ली में भूकंप आया सारे मुसलमान जमीन के नीचे घुसे और हिले तो भूकंप आ गया… यानी हर चीज के लिए मुसलमान जिम्‍मेदार है लेकिन ये साजिश कर कौन रहा है, कभी सोचा आप लोगों ने।”

इतना ही नहीं, एजाज खान ने आगे यह भी कहा कि कोरोना से ध्यान को भटकाने के लिए ही इसे सांप्रदायिकता से जोड़ा जा रहा है।

एजाज खान ने अपने फेसबुक वीडियो के आखिर में कहा कि जो लोग भी देश में इस प्रकार के काम कर रहे है, उन्हें कोरोना हो जाए।

बस फिर क्या था ट्रोलर्स ने एजाज खान को न सिर्फ ट्रोल किया बल्कि उनके खिलाफ हैशटैग #ArrestAjazKhan ट्रेंड किया और फिर उनका ये विवादास्पद वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

एजाज खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने के साथ ही मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ केस भी दर्ज हो गया और फिर शनिवार शाम में ही एजाज खान को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गिरफ्तार कर (Ajaz Khan arrested for abusive facebook post) लिया।

एजाज खान की गिरफ्तारी से भड़के यूजर्स ने शनिवार की मध्यरात्रि और रविवार तड़के तक हैशटैग #ReleaseAjazKhan चलाया और उन्हें रिहा करने की मांग की।

ट्विटर पर यूजर्स ने एजाज खान की रिहाई को लेकर एक से बढ़कर एक ट्वीट किए।

एक ओर एजाज खान के विरोधी तो दूसरी ओर एजाज खान के समर्थकों ने ट्विटर (Twitter) पर ताबड़तोड़ रिएक्शन दिए।

 
विवाद और एजाज खान का रहा है चोली-दामन का साथ
ऐसा नहीं है कि बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट एजाज खान कोई पहली बार गिरफ्तार हुए है। इससे पहले भी बीते वर्ष जुलाई 2019 में विवादस्पद टिक-टिक वीडियो शेयर करने के लिए उन्हें मुंबई पुलिस ने अरेस्ट किया था।
झारखंड में उस समय एक मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी, जिसे लेकर एजाज खान ने एक टिक-टॉक (TikTok) वीडियो बनाया था और मुंबई पुलिस का उसमे मजाक उड़ाया था।
इसकी भी लोगों ने शिकायत की थी और फिर एजाज खान के गिरफ्तार कर लिया गया था।

 
Ajaz Khan arrested for abusive facebook post
 
 
 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − 3 =

Back to top button