breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजनहेल्थ
Trending

शादी की47वीं सालगिरह पर अमिताभ ने खोला राज-सिर्फ इस कारण की थी जया से शादी

अभिषेक बच्चन ने लिखा, 'हैपी एनिवर्सरी मां एंड पा, लव यू।'

मुंबई: Amitabh Bachchan and Jaya 47thwedding anniversary-बॉलिवुड के शहंशाह और गुड्डी यानि हम सब के प्यारे अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की आज शादी की 47वीं सालगिरह है।

आज ही के दिन 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी जोकि अब जया बच्चन है, ने एक-दूसरे से शादी की थी।

बॉलिवुड की इस लोकप्रिय जोड़ी ने अपनी शादीशुदा जिंदगी का इतना लंबा सफर पूरी हंसी-खुशी के साथ तय किया। हर परिस्थिति में अमिताभ और जया एक-दूसरे के साथ डरे रहे।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को बुधवार (3 जून) को 47 साल पूरे हो (Amitabh Bachchan and Jaya 47thwedding anniversary) गए।

Amitabh Bachchan and Jaya 47thwedding anniversary-Amitabh reveal marriage secret

आज अपनी शादी की 47वीं एनिवर्सरी पर अमिताभ बच्चन ने न केवल जया बच्चन के साथ अपनी शादी की फोटोज को सोशल मीडिया पर शेयर किया बल्कि उस राज को भी खोला कि आखिर उन्होंने जया बच्चन से शादी की क्यों (Amitabh reveal marriage secret)थी। किस्सा बहुत ही दिलचस्प है।

अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की फोटोज का कोलाज शेयर करते हुए एक पोस्ट भी लिखी और बताया कि ‘आज 3 जून 1973 को हमारी शादी को 47 साल पूरे हो गए (Amitabh Bachchan and Jaya 47thwedding anniversary) है

हमने तय कर रखा था कि अगर ‘जंजीर’ सफल हुई तो हम कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे। फिर मेरे पिता ने पूछा तुम किसके साथ जा रहे हो?

जब मैंने उन्हें बताया कि मैं किसके साथ जा रहा हूं, तो उन्होंने कहा- जाना है तो जाने से पहले उसके (जया बच्चन) के साथ शादी करना पड़ेगी, वर्ना तुम मत जाओ… इसलिए… मैंने उनकी आज्ञा का पालन किया।’

तो इस तरह अमिताभ बच्चन(AmitabhBachchan)ने जया बच्चन(JayaBachchan) के साथ सिर्फ लंदन घूमने जाने के लिए पिता के कहने पर इतनी जल्दबाजी में शादी कर ली थी।

Amitabh Bachchan and Jaya 47thwedding anniversary-2

अमिताभ की इस पोस्ट पर फैंस काफी प्यार और दुलार लुटा रहे है। दोनों की शादी की सालगिरह पर फैंस और बॉलिवुड उन्हें बधाई दे रहा है।

बॉलिवुड (Bollywood) एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने अमिताभ को मैरिज एनिवर्सिरी की विश करते हुए लिखा कि ‘पसंदीदा कपल। सालगिरह की शुभकामनाएं। ओनेक भालोबाशा।’

इनके अतिरिक्त मृणाल ठाकुर, शमिता शेट्टी, आहना कुमार और ईशा देओल,राजकुमार राव  और मनीष पॉल ने भी उन्हें शादी की मुबारकबाद दी।‘

Amitabh Bachchan and Jaya 47thwedding anniversary-3

अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन ने भी माता-पिता को शादी की 47वीं सालगिरह की बधाई दी।

अभिषेक बच्चन ने लिखा, ‘हैपी एनिवर्सरी मां एंड पा, लव यू।’

बड़े पर्दे पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी आज भी हिट है। अमिताभ और जया ने एकसाथ गुड्डी, ‘जंजीर’, ‘अभिमान’, ‘चुपके चुपके’, ‘मिली’, ‘शोले’ , सिलसिला और ‘कभी खुशी कभी गम’ सरीखी फिल्मों हिट फिल्मों में काम किया है।

जया बच्चन के साथ शादीशुदा होते हुए भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) का प्यार परवान चढ़ा था लेकिन फिर फिल्म सिलसिला के साथ दोनों के प्यार का सिलसिला भी खत्म हो गया

और अमिताभ हमेशा के लिए सिर्फ जया बच्चन के हो गए। बी टाउन में आज भी अमिताभ और रेखा के प्यार के किस्से पूरी गर्मजोशी के साथ सुनाएं जाते है।

ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘गुड्डी’ में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने साथ काम किया था। इसके बाद दोनों एक साथ एक नजर फिल्म में दिखाई दिए।

फिर इसके बाद से ही दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा और अंतत: पिता के कहने पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने 3 जून 1973 को एक-दूसरे से शादी कर ली।

दोनों की शादी बहुत ही सादगी भरे अंदाज में करीबियों दोस्तों की मौजूदगी में हुई थी।

सिमी ग्रेवाल के टॉक शो चैट शो Rendezvous में अमिताभ ने बताया था कि वे हमेशा से अपने लिए एक ऐसी जीवनसाथी तलाश रहे थे

जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉर्डन हो और जया बच्चन बिल्कुल वैसी ही थी। इसलिए अमिताभ उन्हें मन ही मन पसंद करने लगे थे।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन को समयधारा की ओर से शादी की सालगिरह मुबारक हो।

 

Amitabh Bachchan and Jaya 47thwedding anniversary

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 7 =

Back to top button