breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल
Trending

4 फरवरी राशिफल : हनुमान चालीसा का पाठ करना स्वास्थ्य के लिए शुभ रहेगा

4 फरवरी राशिफल : जानियें कैसा होगा आज आपका दिन,सोमवार 

Astrology Daily Horoscope

4फरवरी राशिफल : जानियें कैसा होगा आज आपका दिन,सोमवार 

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

ARIES Horoscope of the day
ARIES Horoscope of the day

Astrology Daily Horoscope

नकारात्मक विचार ज़हर से भी ज़्यादा ख़तरनाक होते हैं – योग व ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं।ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। बच्चे और परिवार दिन का केंद्र-बिंदु रहेंगे। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी।

वृषभ – ई, के ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

Taurus horoscope of the day
Taurus horoscope of the day

Astrology Daily Horoscope

शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

Gemini - मिथुन Horoscope of the Day
Gemini – मिथुन Horoscope of the Day

Astrology Daily Horoscope

आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी ख़राब यादें भूल जाएंगे और आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे। छुट्टी वाले दिन काम करने से ज़्यादा झल्लाहट भरा कुछ नहीं हो सकता है; मुमकिन है कि आज आपको पूरे दिन इस झल्लाहट से जूझना पड़े।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

cancer - कर्क Horoscope of the day
cancer – कर्क Horoscope of the day

Astrology Daily Horoscope

रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं। बड़ी स्त्रियों (माँ, दादी, नानी या कोई बुजुर्ग महिला) का आशीर्वाद ग्रहण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सेहत बढ़िया रहेगी। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

Leo - सिंह - Horoscope of the day
Leo – सिंह – Horoscope of the day

Astrology Daily Horoscope

उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

virgo - कन्या - Horoscope of the Day
virgo – कन्या – Horoscope of the day

Astrology Daily Horoscope

अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है।अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए एक बार पहना हुआ कपड़ा दुबारा बिना धोएं न पहनें। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है।

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

libra - तुला - Horoscope of the day
libra – तुला – Horoscope of the day

Astrology Daily Horoscope

आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िन्दगी से ज़्यादा चाहता होगा। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा। आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएँ।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

scorpio - वृश्चिक - Horoscope of the Day
scorpio – वृश्चिक – Horoscope of the Day

Astrology Daily Horoscope 

हनुमान चालीसा का पाठ करना स्वास्थ्य के लिए शुभ रहेगा l अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे या पार्टी में। क्योंकि ऐसा न करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

Sagittarius - धनु - Horoscope of the Day
Sagittarius – धनु – Horoscope of the Day

Astrology Daily Horoscope

काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। अगर आप अपने मन की सुनें, तो यह दिन ख़रीदारी के लिहाज़ से उम्दा है। आपको कुछ अच्छे कपड़ों और जूतों की ज़रूरत भी है।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

capricon - मकर Horoscope of the Day
capricon – मकर Horoscope of the Day

Astrology Daily Horoscope

नीम-बबूल की दातून करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी l खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा; इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं।

कुंभ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

aquarius - कुंभ - Horoscope of the Day
aquarius – कुंभ – Horoscope of the Day

Astrology Daily Horoscope

 आर्थिक स्थिति अच्छी करने के लिए लहसुन या प्याज की गाँठ बहते जल में प्रवाहित करें।कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता। लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है। दोस्तों के साथ फ़ोन पर गपशप से बढ़िया और क्या हो सकता है, इससे आपकी ऊब भी दूर होगी।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

pisces - मीन - Horoscope of the Day
pisces – मीन – Horoscope of the Day

आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालाँकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। रोमांटिक मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज़्यादा देर के लिए नहीं होगी। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें।

Astrology Daily Horoscope

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − four =

Back to top button