breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

Big News:बॉलिवुड को एक और बड़ा झटका,कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत को सरोज खान इंस्टाग्राम पर याद करके भावुक हुई थी। अब उनका यही पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है....

मुंबई:Bollywood choreographer Saroj Khan died-पूरे बॉलिवुड को अपनी उंगलियों के इशारे पर थिरकाने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का निधन हो गया है।

सरोज खान ने देर रात  मुंबई में अंतिम सांस (Saroj Khan no more) ली। सरोज खान के देहांत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है।

बॉलिवुड को सरोज खान के जाने से एक और बड़ा झटका लगा है। अभी हाल ही में लोकप्रिय एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ है और अब मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान भी हमारे बीच नहीं (Bollywood choreographer Saroj Khan died) रही। सोशल मीडिया पर फैंस और सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है।

गौरतलब है कि सरोज खान को 20 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित गुरु नानक अस्पताल में सांस लेने में तकलीफ के चलते एडमिट कराया गया था। उनकी कोविड-19 रिपोर्ट भी निगेटिव (Saroj Khan COVID-19 test negative)आई थी।

इसे किस्मत का खेल ही कहिए कि सरोज खान का आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट भी सुशांत सिंह राजपूत (Shushant Singh Rajput) के नाम ही था।

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत को सरोज खान इंस्टाग्राम पर याद करके (Saroj Khan last post for Sushant Singh Rajput) भावुक हुई थी। अब उनका यही पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।

सरोज खान ने अपने इंंस्टाग्राम पोस्ट पर यह शेयर किया कि ‘मैंने आपके साथ कभी काम नहीं किया था, लेकिन हम कई बार मिल चुके हैं. आपके जिवन में क्या गलत हुआ है? मैं हैरान हूं कि आपने अपने जीवन में इतना कठोर कदम उठाया। आप किसी बुज़ुर्ग से बात कर सकते थे, जो आपकी मदद कर सकता था। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे और मुझे नहीं पता कि आपके पिता और बहन इस समय कैसे सह रहे हैं, उनके प्रति संवेदना और शक्ति। मैंने आपकी सभी फिल्मों से प्यार किया और हमेशा आपसे प्यार करती रहूंगी। R.I. P. सुशांत…

गौरतलब है कि सरोज खान ने बॉलिवुड में 200 से ज्यादा फिल्मों के लिए कोरियोग्राफी की थी। उन्होंने श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय सहित कई बॉलिवुड एक्ट्रेसेज और एक्टर्स को भी कोरियोग्राफ किया है।

सरोज खान के अकस्मात निधन (Bollywood choreographer Saroj Khan died)से पूरा बॉलिवुड सकते में है

चूंकि कोरोनाकाल में इरफान पठान,ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब एक और मशहूर हस्ती सरोज खान को भी बॉलिवुड (Bollywood) ने खो दिया है।

पहले वह असिस्टेंट कोरियोग्राफर थी, किंतु 1974 में आई फिल्म ‘गीता मेरा नाम’ से वो कोरियोग्राफर बन गईं।

सरोज खान का जन्म 22 नवंबर 1948 को हुआ था। उनके काम की आज भी सराहना की जाती है।

कोरियोग्राफर सरोज खान (choreographer Saroj Khan) ने बॉलिवुड में एक से बढ़कर एक हिट गीतो को कोरियोग्राफ किया है।

फिर चाहे वह चांदनी की श्रीदेवी का मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां हो…या देवदास में माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन का डोला रे…डोला रे…या फिर हम दिल दे चुके सनम में….निबोंड़ा हो….

माधुरी दीक्षित को फिल्म इंडस्ट्री में हिट बनाने में सरोज खान के डांस नंबर्स का अहम योगदान है। फिल्म तेजाब का गाना एक….दो….तीन…जो आज भी एक हिट नंबर है, को सरोज खान ने ही कोरियोग्राफ किया है।

71 वर्षीय सरोज खान ने आखिरी बार फिल्म कलंक में कोरियोग्राफी की थी और इसमें भी उन्होंने अपनी फेवरेट  एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को कोरियोग्राफ किया था।

बतौर बेस्ट कोरियोग्राफर सरोज खान को तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

सरोज खान के निधन (Saroj Khan passes away) पर माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है ”मैं दोस्त और गुरु सरोज खान के निधन से बिखर गई हूं। डांस में अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मेरी मदद करने के लिए मैं हमेशा उनकी आभारी रहूंगी। दुनिया ने आज एक अद्भुत प्रतिभाशाली इंसान को खो दिया। मैं आपको बहुत मिस करूंगी। परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करती हूं।”

Bollywood choreographer Saroj Khan died

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

Back to top button