breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबिजनेसबिजनेस न्यूज
Trending

CKP बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका, RBI ने सहकारी बैंक का लाइसेंस किया रद्द

CKP सहकारी बैंक का लाइसेंस RBI ने किया रद्द....

नई दिल्ली: CKP Cooperative Bank license cancelled सीकेपी सहकारी बैंक (CKP Cooperative Bank) का लाइसेंस आरबीआई ने रद्द कर दिया है।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) के इस फैसले से सीकेपी बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है।

कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) में लोगों के आर्थिक हालात वैसे ही मुश्किल में है और अब सहकारी बैंक सीकेपी का लाइसेंस रद्द होने (CKP Cooperative Bank license cancelled)से बैंक के ग्राहक खासे चिंता में आ गए है।

मुंबई (Mumbai) स्थित सीकेपी सहकारी बैंक का लाइसेंस रद्द करने की अवधि आरबीआई (RBI) ने पहले 31 मार्च से बढ़ाकर 31 मई की थी

लेकिन अब RBI ने निर्धारित अवधि से पहले ही CKP Bank का लाइसेंस रद्द कर दिया (CKP Cooperative Bank license cancelled) है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने इस बाबत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी। इसमें बताया गया है कि सीकेपी बैंक (CKP Bank) के आर्थिक हालात काफी समय से चैलेंजिंग बने हुए थे

और बैंक को इन आर्थिक दुश्वारियों से बाहर निकालने का कोई तरीका भी नहीं है। सीकेपी बैंक किसी अन्य बैंक के साथ विलय की स्थिति में भी नहीं है।

इस प्रेस रिलीज में बैंक ने यह भी स्पष्ट किया कि वर्तमान स्थिति में बैंक इस सिचुएशन में नहीं है कि वह अपने डिपॉजिटर या जमाकर्ताओं का पैसा उन्हें दे सकें।

इस स्थिति में खाताधारकों के माथे पर परेशानी की लकीरें आ रही है।

गौरतलब है कि आरबीआई के अनुसार सीकेपी बैंक का घाटा बढ़ जाने और उसके नेट वर्थ में बड़ी गिरावट आने के कारण बैंक के ट्रांजेक्शन पर वर्ष 2014 में ही प्रतिबंध लगा दिया गया था।

फिर इसके बाद बैंक पर लगा बैन कई बार बढ़ाया भी गया। हालांकि अंतिम बार बैंक पर प्रतिबंध की अवधि 31 मई तक थी,

जिसे 31 मार्च को खत्म होने पर बढ़ाया गया था लेकिन फिर बैंक के हालात सुधरते न देख आरबीआई ने निश्चित अवधि से पहले ही सीकेपी बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया।

 

CKP Cooperative Bank license cancelled

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + three =

Back to top button