breaking_newsHome sliderदेशराजनीति

पीएम मोदी राफेल मूल्य,व्यापमं घोटाला,पीडीएस घोटाला,खनन घोटाला और अमित शाह के बेटे से जुड़े मामलों पर मौन क्यों है:कांग्रेस

नई दिल्ली, 14 मई : पीएम मोदी राफेल मूल्य,व्यापमं घोटाला,पीडीएस घोटाला,खनन घोटाला और अमित शाह के बेटे से जुड़े मामलों पर मौन क्यों है:कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को भाजपा पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी अपने भ्रष्ट नेताओं और मंत्रियों को बचा रही है। इसके साथ ही कांग्रेस ने राफेल सौदे सहित प्रमुख रक्षा विवादों पर चुप्पी के लिए रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की आलोचना की।

कांग्रेस ने कहा कि आयकर विभाग भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का एक पिंजड़े का तोता है और वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्ताधारी भाजपा ने राफेल मूल्य, व्यापमं घोटाला, छत्तीसगढ़ का पीडीएस घोटाला, राजस्थान में खनन घोटाला और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से संबंधित मामलों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह से जुड़े मामलों पर सवालों के जवाब नहीं दिए।

खेड़ा ने कहा, “प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री 58,000 करोड़ रुपये के राफेल घोटाले पर कब जवाब देंगे? आपने एचएएल हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से 30,000 करोड़ रुपये का ऑफसेट कारोबार भी छीन लिया और उसे अपने मित्र को दे दिया, जिसके पास इस क्षेत्र का कोई अनुभव नहीं है। पहले आप इन प्रश्नों का जवाब दीजिए और उसके बाद अन्य मुद्दों पर बात कीजिए।”

विदेशों में मौजूद संपत्तियों को कथित तौर पर नहीं घोषित करने के लिए चिदंबरम के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा दायर आरोप-पत्र को लेकर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इसके पहले रक्षामंत्री सीतारमण ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने एक वरिष्ठ साथी के खिलाफ मामले की जांच करेंगे।

खेड़ा ने कहा कि चिदंबरम इस मुद्दे पर अपना रुख पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं और वह आयकर विभाग की कार्रवाई को अदालत में चुनौती देंगे।

खेड़ा ने सीतारमण पर तंज कसते हुए कहा कि वह अपने मंत्रालय से संबंधित मुद्दों, राफेल सौदा और अन्य रक्षा सौदों को छोड़कर बाकी सभी मुद्दों पर प्रतिक्रिया देने में सबसे आगे रहती हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “रक्षामंत्री सिर्फ अपनी पार्टी का बचाव करती हैं। देश को बचाना उनकी प्राथमिकता में नहीं है। यहां तक कि सेना के कल्याण या सेना को संसाधन मुहैया कराने के बारे में भी बात करने की उनकी रुचि नहीं है।”

खेड़ा ने जम्मू एवं कश्मीर के शीर्ष भाजपा नेताओं -विधानसभा अध्यक्ष निर्मल सिंह और उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता- की इस बात के लिए निंदा की कि दोनों ने नगरोटा में स्थित सेना के आयुध डिपो के बगल में जमीन खरीदे हैं।

खेड़ा ने यह भी कहा कि सरकार विपक्ष की तरह व्यवहार न करे और आम आदमी को प्रभावित करने वाले सवालों के जवाब दे।

उन्होंने कहा, “पिछले चार वर्षो में इन सभी मुद्दों के कोई जवाब नहीं आए हैं। अलबत्ता हर रोज नए सवाल खड़े होते जा रहे हैं। ये सवाल एक आम आदमी के जीवन से जुड़े हैं। आप सिर से पैर तक भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं। इन सवालों के जवाब कौन देगा?”

 

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + three =

Back to top button