breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

दिल्ली में कोरोना का अभी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ, अभी तक कंट्रोल में कामयाब: केजरीवाल

दिल्ली में 6 लोगों की मौत, तीन मरकज के....

नई दिल्ली:Corona community  transmission not in Delhi yet says Kejriwal-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Kejriwal) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) पर अपडेट रिपोर्ट मीडिया को देते हुए बताया कि दिल्ली में फिलहाल कम्यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ (Corona community  transmission not in Delhi yet says Kejriwal) है।

कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का मतलब है कि एक व्यक्ति को दूसरे से कोरोनावायरस हो  रहा है और उसे पता ही नहीं चल रहा कि उसे किस व्यक्ति से कोरोना संक्रमण हुआ है।

केजरीवाल (Kejriwal) ने बताया कि दिल्ली में फिलहाल अभी तक कोरोना को कंट्रोल करने में हम कामयाब है लेकिन आगे आने वाले वक्त में हालात और ज्यादा चुनौतीपर्ण हो सकते है।

निजामुद्दीन(Nizamuddin)के मरकज से निकले कोरोना पॉजिटिवों के कारण दिल्ली में कोरोना पीड़ित की संख्या में खासा इज़ाफा हुआ है।

केजरीवाल ने कहा मेरी चिंता इस समय सिर्फ इस बात पर है कि मुझे मेरी दिल्ली की जनता में कोरोना फैलने से रोकना (Corona community  transmission not in Delhi yet says Kejriwal)है।

कोरोना पीड़ितों फिर चाहे वो मरकज के लोग हो या अन्य सभी का उचित इलाज कराया जा रहा है। केजरीवाल ने आगे बताया कि दिल्ली में अभी तक कोरोना से 6 मौतें हो चुकी है, इनमें से 3 मरकज के लोग है। 6 मरने वालों में से 5 को दूसरी अन्य गंभीर बीमारियां भी थी।

1800 लोग क्वॉरंटीन में रखा गया है। मरकज के 500 लोग अस्पतालों में है। केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि वे उन सभी सामाजिक संस्थाओं, लोगों का धन्यवाद देना चाहते है कि जो COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में गरीबों को खाना खिला रहे है।

खुद दिल्ली सरकार (Delhi govt) भी अपने स्तर पर रैनबसेरों और दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लंच और डिनर का इंतजाम गरीबों के लिए किए हुए है।

हम सभी को सुनिश्चित करना है कि दिल्ली में कोरोना संकट की घड़ी मे कोई भी भूखा न रहे। जिन्हें भी कोरोना संक्रमित होने का अंदेशा है वे तुरंत कोरोना अस्पतालों में जाकर अपनी जांच कराएं।

 
Corona community  transmission not in Delhi yet says Kejriwal

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − seventeen =

Back to top button