breaking_newsअन्य ताजा खबरेंऑटोटेक न्यूजटेक्नोलॉजीदेशबिजनेसबिजनेस न्यूजलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

Corona Lockdown: अब फ्लिपकार्ट उबर कैब से आपके घर भेजेगा जरूरत का सामान,दोनों ने मिलाया हाथ

अब फ्लिपकार्ट के साथ उबर इंडिया की यह तीसरी बिजनेस टू बिजनेस पार्टनरशिप है...

नई दिल्ली:Corona Lockdown: Flipkart handshake with Uber- कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देश में लॉकडाउन है। ऐसे में लोगों को जरूरत का सामान घर बैठे पहुंचाने के लिए फ्लिपकार्ट ने कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर के साथ हाथ मिलाया है।

गौरतलब है कि Uber ने फ्लिपकार्ट से पहले देश में COVID-19 के बढ़ते संकट के मद्देनजर लॉकडाउन में बिग बॉस्केट (Big Basket) के साथ पार्टनरशिप की और जनता तक जरूरी सामान वक्त रहते पहुंचाया।

अब Big Basket की राह चलते हुए ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने भी अपने उपभोक्ताओं तक जरूरी सामान की डिलीवरी उबर कैब और बाइक से करवाने के लिए Uber के साथ पार्टनरशिप की (Corona Lockdown: Flipkart handshake with Uber)है।

हालांकि फिलहाल फ्लिपकार्ट उबर के साथ मिलकर दिल्ली, मुंबई और बैंगलुरू के अपने उपभोक्ताओं को जरूरी सामान की डिलीवरी करवायेगा।

लेकिन समय के साथ दोनों पार्टनर अन्य शहरों में भी इस सेवा को शुरू कर सकते है। वैसे फ्लिपकार्ट और उबर इंडिया की इस पार्टनरशिप की घोषणा एक ब्लॉग पोस्ट में की गई(Corona Lockdown: Flipkart handshake with Uber)है।

भारत में लॉकडाउन की अवस्था में ग्राहकों को जरूरत का सामान घर बैठे मुहैया कराने के लिए Big Basket और Spencer रिटेल ने भी उबर इंडिया (Uber India) के साथ पार्टनरशिप की है।

अब फ्लिपकार्ट के साथ उबर इंडिया की यह तीसरी बिजनेस टू बिजनेस पार्टनरशिप है।

देश में कोरोना संकट गहराता जा रहा है और ऐसे में सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर सकती है। इन हालातों में Flipkart और  Uber की साझेदारी ग्राहकों को जरूरत का सामान डिलीवर करने में सहायक साबित हो सकती (Corona Lockdown: Flipkart handshake with Uber) है।

हालांकि, फ्लिपकार्ट के साथ पार्टनरशिप को लेकर उबर की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

लेकिन उबर इंडिया और साउथ एशिया के निदेशक प्रभजीत सिंह ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि ‘कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने में सरकार की मदद करने के लिए यह सभी कोशिशें लोगों को उनके घरों में रखने के लिए की जा रही है।‘

उबर ने स्पष्ट किया है कि इस सर्विस के लिए किसी भी प्रकार का कमिशन नहीं चार्ज किया जा रहा है और डिलीवरी से कमाएं सारे पैसे सभी ड्राइवर्स को ही दिए जाएंगे।

उबर Big Basket डिलिवरी की तरह ही इस बार भी भारत सरकार की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करेगा।

सामान की डिलिवरी के समय ड्राइवरों की हाई लेवल सिक्योरिटी और स्वच्छता के मापदंडों का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

गौरतलब है कि देश में इस समय कोरोना संक्रमितों की संख्या 4789 तक पहुंच गई है और आगे आने वाले दिनों में स्थिति और गंभीर होने की संभावना है।

इसलिए भारत ने बीते महीने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी जोकि 14 अप्रैल को पूरा होगा। इस कोरोना लॉकडाउन में बहुत जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी तरह की सेवाओं पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है और साथ ही लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है।

बिना किसी बहुत जरूरी काम के कोई भी बाहर नहीं जा सकता।

 

 
Corona Lockdown: Flipkart handshake with Uber

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =

Back to top button