breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबीमारियां व इलाजहेल्थ
Trending

DCGI ने कोरोनावायरस के इलाज के लिए Itolizumab इन्जेक्शन को मंजूरी दी

भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 8.21लाख हो चुकी है। बीते 24 घंटों में 27,114 नए कोरोना केस आएं है जोकि अभी तक सबसे ज्यादा है...

DCGI approved Itolizumab Injection for the treatment of coronavirus

नईदिल्ली:कोरोनावायरस (Coronavirus) का कातिलाना कहर भारत में बढ़ता ही जा रहा है। इसी को देखते हुए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) ने अल्ज़ूमैब इंजेक्शन (Itolizumab Injection) को कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए मंजूरी दे दी है।

लेकिन अपने आदेश में DCGI ने स्पष्टतौर पर कहा है कि केवल इमरजेंसी वाले हालातों में ही किया जा सकता है।

गौरतलब है कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, कई टेस्ट नतीजों में Itolizumab Injection के परिणाम संतोषजनक आएं है। इसलिए ही DCGI ने अनुमति दी है।

दरअसल, इस इंजेक्शन को काफी सालों से Psoriasis के मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

भारत में अब कोरोनावायरस (India corona cases crosses 8 Lakh) के मामले 8 लाख को भी पार कर चुके है। महज तीन दिन में कोरोना के मामले 7 लाख से बढ़कर 8 लाख हो गए है।

भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 8.21लाख हो चुकी है। बीते 24 घंटों में 27,114 नए कोरोना केस आएं है जोकि अभी तक सबसे ज्यादा है।

बीते 24 घंटों में कोरोना से 519 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि रिकवरी रेट अभी भी बेहतर है। 51हजार से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो गए है। कोरोना रिकवरी रेट 62.78फीसदी है।

इसलिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाया गया है। यूपी में भी लॉकडाउन (UP Lockdown) बढ़ते कोरोना केसों के चलते शुक्रवार रात 10बजे से सोमवार 13जुलाई की सुबह पांच बजे तक लगाया गया है।

महाराष्ट्र(Maharashtra) के ठाणे में भी लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।पटना में भी लॉकडाउन एक हफ्ते तक बढ़ा दिया गया है। बिहार की राजधानी पटना में लॉकडाउन शुक्रवार से अगले एक हफ्ते तक के लिए लागू कर दिया गया है।

पूरी दुनिया कोरोना संक्रमण से बेहाल है और सभी को कोरोनावायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) का इंतजार है।

DCGI approved Itolizumab Injection for the treatment of coronavirus

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × four =

Back to top button