breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबीमारियां व इलाजराज्यों की खबरेंहेल्थ
Trending

कोरोना पर केजरीवाल- इलाज में लगे स्वास्थकर्मियों की जान गई तो देंगे 1 करोड़ सम्माननिधि

यह घोषणा दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट सभी अस्पतालों के स्वास्थकर्मियों पर लागू होगी...

नई दिल्ली: Delhi CM Kejriwal announces Rs 1 crore for Covid-19 healthcare staff if they dieदिल्ली में कोरोना का कहर तबलीगी जमात के खुलासे के बाद और गहरा गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बुधवार को COVID-19 के इलाज में लगे स्वास्थकर्मियों फिर चाहे वो सफाई कर्मचारी, नर्स या डॉक्टर ही क्यों न हो, के लिए बड़ा एलान किया है।

अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने कहा है कि कोरोनावायरस का इलाज करते हुए इनमें से अगर किसी की भी जान चली जाती है तो इनके परिजनों को सम्मान निधि के तौर पर दिल्ली सरकार एक करोड़ की धनराशि देगी।

यह घोषणा दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट सभी अस्पतालों के स्वास्थकर्मियों पर लागू होगी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विभिन्न घोषणाएं की थी।

केजरीवाल (Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली के सभी स्वास्थकर्मी जो भी कोरोनावायरस (Coronavirus disease) मरीजों के इलाज में दिन-रात लगे। वे सभी योद्धा है और दिल्ली सरकार की पॉलिसी है कि युद्ध में शहीदों को सम्मान के तौर पर एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाती है।

हमारे डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी जो सभी कोरोना (Corona) मरीजों के इलाज में दिन-रात लगे है, इस दौरान यदि उनकी भगवान न चाहें लेकिन मृत्यु हो जाती है तो दिल्ली सरकार उनके परिवारवालों को एक करोड़ रुपया देगी।

Delhi CM Kejriwal announces Rs 1 crore for Covid-19 healthcare staff if they die

दिल्ली सरकार के कोरोना की रोकथाम को लेकर उठाएं जा रहे कदमों के बारे में उन्होंने शनिवार को भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया था।

उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन से प्रभावित गरीब लोगों के लिए दिल्ली के 568 स्कूलों और 238 रैन बसेरों में खाना खिलाने का काम शुरु किया गया है। जिसके अंतर्गत 4 लाख लोगों को खाना खिलाया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिक्कतें आई होंगी लेकिन आगामी दिनों में यह परेशानियां दूर कर ली जाएंगी। इसके साथ ही केजरीवाल ने राधा स्वामी इस्कॉन अक्षय पात्रा का भी धन्यवाद दिया जो खाना खिलाने में मदद कर रहे हैं।

गरीबों के दिल्ली से पलायन पर केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोगों को हम मनाने में सफल रहे कि वे दिल्ली छोड़कर न जाए लेकिन काफी सारे लोग कह रह है कि हमें अपने गांव जाना ही है क्योंकि उन्हें डर है कि लॉकडाउन (Lockdown) काफी दिनों तक चलेगा।

उन सभी लोगों में अपने भविष्य को लेकर चिंताए है। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि अगर हम लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करेंगे तो जैसे दूसरे देशों में यह बीमारी बहुत सी जाने ले रही है,भगवान न करें कि हमारे देश में ऐसी नौबत आए।

 

Delhi CM Kejriwal announces Rs 1 crore for Covid-19 healthcare staff if they die

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 3 =

Back to top button