breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

दिल्ली में कोरोना का हाहाकार,आंकड़े हुए 70000 पार, बीते 24 घंटे में 3788 नए केस

देश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। 24 जून बुधवार की सुबह तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 4 लाख 50 हजार को भी पार कर गया...

नई दिल्ली:Delhi COVID-19 latest update-दिल्ली में कोरोनावायरस की विस्फोटक हालात बन चुके है। बुधवार,24 जून को दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार को भी पार कर गया और 70,390 तक पहुंच गया। बीते 24 घंटे में भी रिकॉर्ड 3788 नए कोरोना केस आएं है।

गौरतलब है कि देश में भी अनलॉक (Unlock1) होते ही कोरोनावायरस (Coronavirus) ने भयकंर तबाही मचा दी है।

भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 4 लाख 56 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है। मौत की बात करें,तो 14 हजार 400 से अधिक लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है।

दिल्ली अब देश में महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर कोरोना संक्रमण के मामले में आ चुकी है।

दिल्ली में कुल COVID-19 मरीजों की संख्या 70,390 तक पहुंच (Delhi COVID-19 latest update-cases cross70000) चुकी है

बीते 24 घंटे में 64 मरीजों की मौत हुई और मौत का कुल आंकड़ा अब 2365 हो गया है। कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीज 2124 है। अभी फिलहाल दिल्ली में 26,588 एक्टिव केस है।

गौरतलब है कि दिल्ली में अभी भी केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच कोरोना ट्रीटमेंट की व्यवस्था को लेकर रस्साकशी चालू है।

:Delhi COVID-19 latest update

बुधवार को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एक बार फिर से दिल्ली में होम आइसोलेशन (Delhi Home isolation) की पुरानी व्यवस्था को लागू करने का मुद्दा उठाते हुए डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री दिल्ली में पुरानी व्यवस्था फिर लागू करें। इस बाबत उन्होंने मंगलवार को भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कहा था कि इस बारे में उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल व अमित शाह को भी चिट्ठी लिखी है।

सिसोदिया ने आगे कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले शख्स या तो घर रहना चाहते है या फिर हॉस्पिटल जाना चाहते है, लेकिन एलजी साहब (LG) की आदेश की वजह से हर कोई अब घर ही रहना चाहता है।

सिसोदिया ने कहा कि उपराज्यपाल के आदेश के कारण एंबुलेंस की व्यवस्था पर दबाव है। लोगों को बसों में बैठाकर ले जाना पड़ रहा है। इसके कारण दिल्ली में अफरा-तफरी मच गई है।

मैंने LG साहब को पहले भी कहा था और अब चिट्ठी भी लिखी लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है।’

:Delhi COVID-19 latest update

ध्यान दे कि देश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। 24 जून बुधवार की सुबह तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 4 लाख 50 हजार को भी पार कर गया।

भारत में कुल कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 4,56,183 है।

अभी तक 2,58,685 लोग इससे ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण मौंते 14,476 लोगों की हो चुकी है।

बीते 24 घंटों की बात करें तो देश में 15968 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, और इन 24 घंटों में 465 लोगों की मौत हो गई है।

देश में अच्छी खबर बस यह है कि कोरोना रिकवरी रेट भी बढ़ा है। कोरोना का रिकवरी रेट 56.70% है।

यह एक दिन पहले यानी 23 जून की सुबह 56.37% के करीब था।

 

Delhi COVID-19 latest update

देश में कोरोनावायरस का प्रकोप जारी है।लोगों से अपील है घर में रहें,सुरक्षित रहें। बाहर निकलना जब तक बहुत जरूरी न हो न निकलें। घर के बाहर मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन जरूर करें।

 

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 5 =

Back to top button