breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

दिल्ली लॉकडाउन: अब प्लंबर,इलेक्ट्रिशियन,वॉटर प्यूरिफायर वालों को काम की छूट

अब इन सभी सेवाओं को देने वाले आराम से आपके घर आकर आपका काम कर सकते है...

नईदिल्ली:Delhi lockdown relaxation for veterinarians plumbers electriciansदेश में गर्मी भी बढ़ रही है और कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर भी। साथ ही लॉकडाउन (Lockdown) से जरूरी कामों को करवाने के लिए दिक्कत भी बढ़ रही है। इसी को देखते हुए अब दिल्ली सरकार (Delhi govt) ने भी कुछ खास सेवाओं पर छूट दे दी है।

Delhilockdownrelaxationforveterinariansplumberselectricians-2_optimized

सोमवार रात को दिल्ली सरकार की ओर से प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन,वॉटर प्यूरिफायर ठीक करने वालों और जानवरों के डॉक्टरों पर से प्रतिबंध हटा लिया गया (Delhi lockdown relaxation for veterinarians plumbers electricians)है।

अब इन सभी सेवाओं को देने वाले आराम से आपके घर आकर आपका काम कर सकते है।

गौरतलब है कि गृहमंत्रालय की ओर से 20 अप्रैल को ही इन लोगों को छूट दी गई थी लेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना मामलों के चलते इन लोगों को उस समय राहत नहीं दी थी।

लेकिन अब इन सभी को लॉकडाउन में काम करने की छूट दे दी गई है। अब मेडिकल स्टाफ, लैब टेक्नीशियन और वैज्ञानिकों को भी एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने की राहत दे दी गई (Delhi lockdown relaxation for veterinarians plumbers electricians) है।

हालांकि सोमवार देर रात ही खबर आई कि मंगलवार से हरियाणा ने दिल्ली-हरियाणा से सटे अपने सभी बॉर्डर सील कर दिए है, लेकिन जरूरी सर्विस प्रदाताओं को पास दिखाने पर ही सीमा में एंट्री की अनुमति है।

 

 दिल्ली सरकार का आदेश केंद्र के अनुरूप

दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन में अभी फिलहाल उन्हीं सेवाओं पर छूट दी है जिनपर केंद्र सरकार ने भी छूट दी हुई है।

जैसेकि-राशन और जरूरी सामान की दुकानें खुलना। फल-सब्जी,दूध,किराना स्टोर, मेडिकल स्टोर इत्यादि को देश में लॉकडाउन के वक्त से ही छूट है और ये सभी खुले है।

KnowthefactsandmythsaboutCorona-3_optimized

केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन में अड़ोस-पड़ोस की दुकानें, रिहायशी कॉलोनी के अंदर की दुकानें, अकेली दुकानें इत्यादि खोलने की अनुमति दी गई थी। तब दिल्ली सरकार ने इसे लागू नहीं किया था।

हालांकि रविवार को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया था कि दिल्ली में 3 मई तक लॉकडाउन की स्थिति थोड़ी बहुत पहले जैसी ही रहेगी।

गौरतलब है कि केंद्र और राज्य सरकारों के दिशा-निर्देशों के अनुसार, हॉटस्पॉट इलाकों में किसी भी तरह की दुकानें खोलने की छूट नहीं है।

यहां तक की सभी मॉल्स, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सभी बाजार और कमर्शल कॉम्प्लेक्स भी 3 मई तक बंद ही रहेंगे। 3 मई के बाद ही इनपर कोई फैसला होगा।

अभी तक दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3108 हो गया है।

इसमें से 2177 अभी भी एडमिट हैं। सोमवार तक दिल्ली में कोरोना से 54 मौतें हो गई है और स्वस्थ होकर घर गए लोग की 877 है।

 

Delhi lockdown relaxation for veterinarians plumbers electricians

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − nine =

Back to top button