breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi: शाहीनबाग में CAA के खिलाफ प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाने वाले ने कहा- सिर्फ हिंदुओं की चलेगी…

इससे पूर्व गुरुवार को दिल्ली के जामिया नगर में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर 30 जनवरी,पर एक नाबालिग ने गोली चला दी थी

नई दिल्ली: Delhi: Man firing in Shaheen Bagh: दिल्ली की कानून-व्यवस्था इतनी बदहाल हो चुकी है कि 30 जनवरी जामिया नगर फायरिंग के महज दो दिन बाद, आज शनिवार, 1 फरवरी को शाहीनबाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन स्थल के पास एक आदमी ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

इस शख्स ने खुलेआम जामिया नगर के आरोपी की तरह फायरिंग (Jamia Nagar firing) की।

बस गनीमत इतनी रही कि इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

फायरिंग करने वाले शख्स ने जय श्रीराम का नारा… लगाते हुए शाहीनबाग में प्रदर्शनकारियों के स्थल पर फायरिंग (Delhi: Man firing in Shaheen Bagh) की।

फायरिंग करने के बाद शख्स से जब पूछा गया उसने ऐसा क्यो करा, तो आरोपी ने कहा- ‘यह देश हिंदुओं का है और यहां सिर्फ हिंदुओं की चलेगी।‘

फायरिंग करने वाले आरोपी को पुलिस बैरिकेड के नजदीक गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है। फिलहाल मिल रही जानकारी के अनुसार,आरोपी पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा गांव का निवासी है।

शाहीनबाग में फायरिंग करने वाले शख्स का नाम कपिल गुर्जर बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि सीएए के खिलाफ (protest against CAA) शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में शांतिपूर्ण प्रदर्शन तकरीबन डेढ़ महीने से चल रहा है।

आरोपी ने इसकी खिलाफत करने वाले लोगों पर ही फायरिंग की लेकिन पुलिस बैरिकेड होने से कोई हताहत नहीं हुआ।

आरोपी को पुलिस शाहीन बाग (Shaheen Bagh) थाने ले गई है और उससे पूछताछ जारी है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया है कि यह शख्स हवा में फायरिंग कर रहा था,लेकिन इसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

दूसरी ओर एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आरोपी ने पुलिस के पास खड़ा होकर दो-तीन बार फायरिंग (Delhi: Man firing in Shaheen Bagh) की। फायरिंग करते हुए वह ‘जय श्रीराम’… के नारे लगा रहा था।

हमने अचानक से गोलियों की आवाज सुनी। उस शख्स के पास सेमी ऑटोमेटिक गन थी और उसने दो राउंड फायर किए।

दिल्ली पुलिस उसके पीछे खड़ी थी। प्रत्यक्षदर्शी ने आगे बताया कि जब उसकी बंदूक जाम हो गई, तो वह भागने लगा।

उसने फिर से फायरिंग की कोशिश की बंदूक को झाड़ियों में फेंक दिया।

फिर हमने कुछ पुलिसवालों की मदद से उसे पकड़ लिया।

महज दो दिन के भीतर ही यह दिल्ली में दूसरा गोलीकांड है। इससे पूर्व गुरुवार को दिल्ली के जामिया नगर में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर 30 जनवरी, गांधी जी की पुण्यतिथि पर एक नाबालिग ने गोली चला दी थी, जिसमें एक छात्र शादाब घायल हो गया था। पुलिस ने उस आरोपी को हिरासत में ले लिया था।

गौरतलब है कि दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन स्थल पर 28 जनवरी को ही में एक व्यक्ति हथियार लेकर पहुंच गया था।

हाजी लुकमान नाम के इस शख्स का कहना था कि वह 30 साल से इसी इलाके में रहता था और वहां वह लोगों से बात करने और उन्हें समझाने पहुंचा था।

Delhi: Man firing in Shaheen Bagh

बकौल हाजी लुकमान वह प्रदर्शन कर रहे लोगों को सिर्फ यह समझाने गया था कि एक तरफ का रास्ता खोल दिया जाए, क्योंकि इलाके के लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है।

एक तरफ से रास्ता खोलने से स्कूल बस और जरूरी वाहनों को निकलने में आसानी होगी।

गौरतलब है कि शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में CAA के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व महिलाएं कर रही है। इस प्रदर्शन में प्रतिदिन हजारों की संख्या समर्थकों का हूजुम लग रहा है।

मालूम हो कि जामिया, शाहीन बाग और निजामुद्दीन में चल रहे प्रदर्शनों की सुरक्षा को लेकर अब चर्चा का दौर शुरू हो गया है।

यहां यह जानना भी जरूरी है कि दिल्ली में सीएए के खिलाफ (anti CAA protest) प्रदर्शनकारियों पर गोलीकांड की वारदातें तब से ज्यादा बढ़ी है जबसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी चुनावी जनसभा में भड़काऊ भाषण देकर बोला था…देश के गद्दारों को…गोली मारो…

इतना ही नहीं, दिल्ली की कानून-व्यवस्था के लिए जिम्मेदार देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी अपने चुनावी भाषण में जोर देकर कहा था

Delhi: Man firing in Shaheen Bagh

कि वोट डालते हुए बटन इतनी जोर से दबाना की करंट शाहीन बाग में लगे…इस प्रकार के भड़काऊ भाषणों के बाद आम आदमी पार्टी भाजपा पर आरोप लगा रही है कि अमित शाह जानबूझकर दिल्ली की कानून –व्यवस्था को बिगड़वा रहे है ताकि विधानसभा चुनावों को टाला जा सकेमं।

गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi assembly election 2020) के लिए मतदान 8 फरवरी को होना है और परिणाम 11 फरवरी को आएंगे।

 
 
Delhi: Man firing in Shaheen Bagh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − sixteen =

Back to top button