breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

झुलस सकती है दिल्ली ! 48 घंटे में पारा हो सकता है 39 डिग्री के पार

नई दिल्ली,3 अप्रैल: Delhi temperature can be crossed 39 degrees Celsius- दिल्ली की गर्मी और सर्दी का कोई सानी नहीं। अगर आप दिल्ली में रहते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है चूंकि अगले 48 घंटों में दिल्ली में गर्मी का पारा 39 डिग्री के पार हो सकता है। इसकी जानकारी मौसम वैज्ञानिकों ने दी है।

इसलिए जरूरी है कि आप अपने जरूरी काम जल्द ही निपटा लें और बहुत ज्यादा जरूरी न हो तो, जहां तक हो सकें घर से बाहर कम ही निकले। इतना ही नहीं, शुक्रवार को तेज धूलभरी आंधी भी चल सकती है। इसका अलर्ट भी मौसम वैज्ञानिकों ने दिया है।

वैसे फिलहाल दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस,जोकि सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है और न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।

विशेषज्ञों के अनुसार, गुरूवार का दिन दिल्लीवासियों के लिए खासी दिक्कत ला सकता है चूंकि तापमान में बढ़त की संभावना है और दिल्ली में पारा 39 डिग्री के पार तक दर्ज हो सकता है। इतना ही नहीं, कुछ क्षेत्रों में हल्की-फुल्की बारिश और तेज आंधी भी हो सकती है।

हालांकि मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार,बारिश और धूलभरी आंधी के बावजूद भी न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई गिरावरट दर्ज नहीं होगी। एक्सपर्ट के अनुसार, इस समय दिल्ली में तापमान सामान्य से ज्यादा है और बारिश होने के बाद भी ये तापमान 38-39 डिग्री सेल्सियस तक ही बना रहेगा। दिल्ली के पालम में 24घंटो में सबसे ज्यादा गर्मी दर्ज की गई। तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि दिल्ली में 5 अप्रैल हवा की क्वालिटी खराब की श्रेणी में जा सकती है चूंकि नमी बढ़ सकती है। फिलहाल ये मॉडरेट स्तर पर है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × two =

Back to top button