breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबिजनेसबिजनेस न्यूजमार्केट
Trending

Big News: 25 मई से घरेलू हवाई यात्रा होगी शुरू: नागरिक उड्डयन मंत्री

देशभर में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च से लागू है और सभी व्यावसायिक यात्री उड़ानें भी निलंबित कर दी गई है...

Domestic air service to begin from May 25

नई दिल्ली:नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Puri) ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि 25 मई से घरेलू हवाई यात्रा शुरू होगी।

इस बाबत विस्तृत जानकारी का इंतजार है। लेकिन अभी इतना बताया जा रहा है कि जो लोग लॉकडाउन (Lockdown4) के कारण एक शहर से दूसरे शहर में फंसे है और हवाई यात्रा का खर्चा वहन कर सकते है, उनके लिए यह घरेलू हवाई यात्रा (Domestic air flights)  शुरू होगी।

टिकटों के किराएं और टाइमटेबल व अन्य जानकारी के विषय में फिलहाल नहीं बताया गया है।

सभी एयरलाइन और एयरपोर्ट से तैयार रहने को कहा गया है और बताया जा रहा है कि विमाने के बीच की सीट खाली नहीं रहेगी।

हरदीप पुरी ने ट्वीट करके कहा कि देश में हवाई यात्रा सेवा 25 मई से चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी (Domestic air service to begin from May 25)। 

उन्होंने कहा कि इसके लिए SOP रिलीज किए जा रहे है।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च से लागू है और सभी व्यावसायिक यात्री उड़ानें भी निलंबित कर दी गई है।

देश में COVID-19 का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार तक देशभर में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1.06 लाख के पार हो गया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के अनुसार,अभी तक कोरोना से 3303 लोग मर चुके है जबकि कुल कोरोना संक्रमित 1,06,750 हो गए है।

बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस(Coronavirus) के सबसे ज्यादा नए केस 5611 आए है और 140 की मृत्यु हो गई है। कोरोना रिकवरी रेट 39.62 प्रतिशत हो गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे बाकी देशों के मुकाबले सबसे कम बताया है। देश में कोरोनावायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 42,298 है।

 

 

Domestic air service to begin from May 25

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − sixteen =

Back to top button