breaking_newsअन्य ताजा खबरेंऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज

Hero लाया बेहद सस्ती बाइक, माइलेज में दम कीमत एकदम कम

hero-launched-affordable-hf-dawn-bike-in-india-at-rs-37400

नई दिल्ली, 17 मार्च : हीरो एचएफ डॉन सस्ता और बेहतर माइलेज

सस्ता और बेहतर माइलेज अक्सर आम आदमी की चाहत होती है। देश की प्रमख ऑटोमोबाइल कंपनी हीरो ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए आम आदमी की पॉकेट को सूट करने वाली सस्ती बाइक भारतीय बाजार में उतारी है। हीरो की इस नई बाइक का नाम है- हीरो एचएफ डॉन। फर्स्ट लुक में ही ये बाइक स्टाइलिश नजर आती है।

हीरो एचएफ डॉन के स्पेसिफिकेशन्स

हीरो की इस सस्ती बाइक में नए ग्राफिक्स का प्रयोग किया गया है। गाड़ी में 97.2 किमी. का इंजन है जोकि 8बीएचपी की पॉवर को प्रोड्यूस करता है। यह बाइक 8एनएम की हाई टॉर्क जेनरेट करने में समर्थ है। इसे भारत में हीरो की अब तक की सबसे सस्ती बाइक कहा जा रहा है। इसे सस्ता बनाने के लिए इसमें किक स्टार्ट की ही फैसिलिटी दी गई है और केवल ड्रम ब्रेक्स उपलब्ध है। हालांकि आशा है कि हीरो के दूसरे वैरिएंट में सेल्फ स्टार्ट हो सकता है क्योंकि साथ में डिस्क ब्रेक्स भी उपलब्ध होगा।

इस नई बाइक में कलर कॉम्बिनेशन ब्लैक रखा गया है। नई बाइक में सबकुछ ब्लैक दिखाई देगा।दूसरे शब्दों में कहें, तो एग्जॉस्ट, इंजन, साइडबार्स हर किसी चीज को ब्लैक कलर में रखा गया है और ऐसा करने से बाइक न केवल स्टाइलिश दिखने लगी है बल्कि इसे रेट्रो लुक मिलता है।

अच्छी बात ये है कि हीरो ने इस बजट बाइक को सस्ता रखने की कोशिश की है जिससे यह फ्यूल एफिशिएंट बन गई है। इस बाइक की कीमत (एक्स शो रूम ओडिशा) 37,400 है। फिलहाल ये गाड़ी केवल ओडिशा में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है लेकिन जल्द ही इस भारत के अन्यों राज्यों के लिए भी उपलब्ध कर दिया जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button