breaking_newsHome sliderफैशनराशिफललाइफस्टाइल

20 मार्च राशिफल : मध्याहन के बाद आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है

मंगलवार,20 मार्च 2018 राशिफल : 

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

गणेशजी कहते है कि आपको चिंता के बजाय हल्केपन का अनुभव होगा। आनंद और उत्साह में भी वृद्धि होगी। कौटुंबिक तथा आर्थिक विषयों पर आप अधिक ध्यान देंगे। आप किसीभी कार्य को दृढ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे। पितृपक्ष से लाभ होने की भी संभावना है।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

आज प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। ज़रूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है- ख़ास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज़्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज वाहन-सुख मिलेगा तथा मान-सम्मान भी मिलेगा। मध्याहन के बाद आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खर्च अधिक रहेगा। आज परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज कार्य की गति बढ़ेगी। यात्रा सुखद, सुफलदायक रहेगी। सुखद भविष्य का स्वप्न साकार होगा। अर्थ संबंधी कार्यों में सफलता मिलने से हर्ष होगा, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज व्यापार अच्छा चलेगा। परिवार की समस्याओं को अनदेखा न करें। धर्म में रुचि बढ़ेगी। सुसंगति से लाभ होगा। कार्य का विस्तार हो सकेगा। आज काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज का दिन मित्रों के साथ आनंदपूर्वक बिता सकेंगे। व्यापार के क्षेत्र में भी लाभ होने की पूरी संभावना बन रही है। भागीदारों से भी लाभ हासिल होगा। शाम में आस-पास की यात्रा के लिए प्लान बना सकते हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। आज बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं है। काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज आपका हमसफर आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ और इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। 

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज़्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है। बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमसफर के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज़्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है। बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमसफर के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आपका जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आज आपको विदेश से कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छे अवसर पैदा हो सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। कार्यालय या व्यापार के स्थल पर कार्यभार अधिक रहेगा।

 

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 4 =

Back to top button