breaking_newsHome sliderअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराज्यों की खबरें

शुरू हो गया तूफान का कहर,दिल्ली/NCR में बारिश,धूलभरी आंधी,दिल्ली, नोएडा,गाजियाबाद में स्कूल बंद

शुरू हो गया तूफान का कहर,दिल्ली/NCR में बारिश,धूलभरी आंधी ,दिल्ली, नोएडा,गाजियाबाद में स्कूल बंद

नई दिल्ली, 8 मई:भारतीय मौसम विभाग ने देशभर के कई राज्यों में तेज तूफान,बारिश और आंधी के आतंक से जनता को होशियार रहने की हिदायत सोमवार ही दे दी थी। सोमवार मध्यरात्रि यानि मंगलवार तड़के से दिल्ली और एनसीआर में मौसम मूड बदलता हुआ दिखने भी लगा।आज दोपहर बाद दिल्ली में तेज आंधी की आशंका है.

गुडगांव,गाजियाबाद और दिल्ली के कई इलाकों में देर रात तेज धूलभरी आंधी और बारिश भी हुई। इतना ही नहीं,मंगलवार को भी देश के कई राज्यों में तेज और खतरनाक तूफान,बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका है।

गौरतलब है कि मौसम विभाग पहले ही चेतावनी दे चुका है कि अगले 48घंटे देश में भयंकर तूफान आने की संभावना है इसलिए लोग एहतियात बरतें। तेज तूफान में 50 से 70 किमी./घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं परेशानी पैदा कर सकती है।

यह भी पढ़े: सावधान!तूफान,बारिश,आंधी से अगले 48 घंटे देश में खतरनाक, 7,8 मई तक हरियाणा में स्कूलों की छुट्टी

तूफान से तबाही की ज्यादा आशंका उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल में है लेकिन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण तेज धूलभरी आंधी हरियाणा,पंजाब और चंड़ीगढ़ तक फैल गई।

दिल्ली की सरकार ने आंधी और तूफान के अलर्ट के कारण शाम की शिफ्ट में लगने वाले स्कूलों को मंगलवार को बंद रखने का निर्णय लिया है। देश के कई इलाकों में तूफान का कहर 11 मई तक रहने की मौसम विभाग द्वारा चेतावनी दी गई है।

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने भी लोगों से मौसम का मिजाज भांप कर घर से निकलने की चेतावनी दी है।गाजियाबा के भी स्कूल और कॉलेज मंगलवार को बंद रहेंगे।

तेज तूफान और आंधी की आशंका के कारण आगरा में भी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है और बारहवीं क्लास के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 8मई तक बंद रखने की एडवाइजरी जारी की गई है।

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों को भी मंगलवार सावधान होकर सफर करना होगा क्योंकि तूफान और आंधी के कारण सेवा प्रभावित भी हो सकती है। डीएमआरसी ने मेट्रो चलाने के दरम्यान सतर्कता बरतने को कहा है।

तूफान और आंधी के अलर्ट के कारण हरियाणा में सात और आठ मई से ही सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रखने के निर्देश राज्य सरकार ने दे दिए है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − three =

Back to top button